Move to Jagran APP

Wimbledon 2021 :एश्ले बार्टी ने जीता पहला विंबडलन खिताब, कैरोलिना को दी मात

Wimbledon 2021 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एश्ले बार्टी और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने पहली बार ही इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने 6-3 6-7 6-3 से सेट जीतकर पहली बार इस खिताब पर कब्जा जमाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 10 Jul 2021 08:38 PM (IST)Updated: Sat, 10 Jul 2021 08:38 PM (IST)
Wimbledon 2021 :एश्ले बार्टी ने जीता पहला विंबडलन खिताब, कैरोलिना को दी मात
एश्ले बार्टी ने जीता पहला विंबडलन का खिताब

नई दिल्ली, जेएनएन। साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबडलन को नई महिला चैंपियन मिल गया है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एश्ले बार्टी और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने पहली बार ही इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने 6-3, 6-7, 6-3 से सेट जीतकर पहली बार इस खिताब पर कब्जा जमाया।

loksabha election banner

शनिवार को विंबलडन को नई महिला चैंपियन मिला। एक बेहद की रोमांचक मुकाबले में एश्ले ने कैरोलिना को मात दिया। वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी ने दमदार शुरुआत करते हुए पहले सेट को बड़ी आसानी से अपने नाम कर लिया। कैरोलिना के पास एश्ले की शॉट का ज्यादातक कोई जवाब नहीं दिख रहा था और पहला सेट 6-3 के अंतर से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपने नाम कर बढ़त हासिल कर ली।

इसके बाद दूसरे सेट में कैरोलिना ने वापसी करते हुए दमदार खेल दिखाया। 3 सेट तक बढ़त बनाए रखने के बात मामले हर एक सर्विस पर बदलता नजर आया। स्कोर 3-4, 4-5 से 5-5 की बराबरी पर आया इस के बाद स्कोर एश्ले ने 6-5 किया। कैरोलिना ने यहां पर पूरा जोर लगाया और स्कोर एक बार फिर से बराबर करते हुए 6-6 कर मैच टाई ब्रेकर में ले गई। 7-6 से दूसरा सेट जीतकर चेक खिलाड़ी ने 1-1 की बराबरी हासिल की।

तीसरे सेट में एश्ले ने जोरदार वापसी की और कैरोलिना के खिलाफ लगातार बढ़त को बनाए रखा। मैच में 4-1 की बढ़त हासिल करने के बाद एक और गेम एश्ले ने गंवाया और खेल रोमांचक हुआ। इसके बाद स्कोर 5-3 तक गया लेकिन यहां दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ने अपना असली खेल दिखाया और 6-3 से सेट अपने नाम खिताब पर कब्जा जमाया. 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.