Move to Jagran APP

इंडियन वेल्स : दूसरे दौर में पहुंचीं वीनस, अमेरिकी टेनिस स्टार ने पेत्कोविक को 6-4, 0-6, 6-3 से हराया

वीनस विलियम्स ने जर्मनी की आंद्रिया पेत्कोविक को 6-4 0-6 6-3 से हराकर इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 07:05 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 07:05 PM (IST)
इंडियन वेल्स : दूसरे दौर में पहुंचीं वीनस, अमेरिकी टेनिस स्टार ने पेत्कोविक को 6-4, 0-6, 6-3 से हराया
इंडियन वेल्स : दूसरे दौर में पहुंचीं वीनस, अमेरिकी टेनिस स्टार ने पेत्कोविक को 6-4, 0-6, 6-3 से हराया

इंडियन वेल्स, एएफपी। दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने जर्मनी की आंद्रिया पेत्कोविक को 6-4, 0-6, 6-3 से हराकर इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में प्रवेश किया। दूसरे दौर में 38 वर्षीय अमेरिकी स्टार वीनस का सामना तीसरी वरीय पेत्रा क्वितोवा से होगा।

loksabha election banner

पहले सेट में संघर्षपूर्ण जीत के बाद वीनस को उपचार की जरूरत पड़ी लेकिन पेत्कोविक के खिलाफ दूसरे सेट में वीनस को करारी शिकस्त मिली। तीसरे सेट में जब वह 5-2 के स्कोर पर सर्विस कर रही थीं तब उनकी सर्विस तोड़ी गई और उनके हाथ से एक मैच प्वाइंट निकल गया। हालांकि आखिरी गेम में वीनस ने पेत्कोविक की सर्विस तोड़कर मुकाबले को अपने नाम किया। वीनस ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में सिमोना हालेप से हारने के बाद अपना पहला मुकाबला खेल रही थीं। वीनस की बहन सेरेना विलियम्स भी आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल हारने के बाद पहला टूर्नामेंट खेल रहीं हैं जिनका सामना विक्टोरिया अजारेंका से होगा। उधर फ्रांस की क्रिस्टीना म्लादेनोविच ने चीन की झेंग सेइसेइ को 7-5, 6-2 से मात दी और अब उसका सामना दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका से होगा।

क्यूरे की विजयी शुरुआत : अमेरिका के सैम क्यूरे ने इंडियन वेल्स के पुरुष सिंगल्स में विजयी शुरुआत की। सैम ने इटली के माटियो बेरेटिनी को 7-6, 2-6, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। अब सैम का अगले दौर में मुकाबला 13वीं वरीय मिलोस राओनिक से होगा जिनके खिलाफ वह एक साल पहले भी इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में भिड़ चुके हैं। उनके अलावा पहले दौर में अमेरिका के ही मार्कोस गिरॉन ने फ्रांस के जेरेमी कार्डी को 7-6, 7-6 से हराया।

जोकोविक की नजर रिकॉर्ड छठे खिताब पर

इंडियन वेल्स। दुनिया के नंबर एक टेनिस स्टार सर्बिया के नोवाक जोकोविक शनिवार को दूसरे दौर में 128वीं रैंक के अमेरिका के बिजोन फ्रांटेंगेलो के खिलाफ उतरेंगे। इंडियन वेल्स में एक साल पहले जोकोविक को क्वालिफायर टारो डेनियल के खिलाफ सनसनीखेज हार मिली थी। हालांकि अब जोकोविक अपनी कोहनी की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और इस भिड़ंत के लिए तैयार हैं। जोकोविक ने कहा कि पिछले साल मैं पूरी तरह से इस स्तर पर खेलने के लिए तैयार नहीं था। तब मेरे टीम के सदस्य मेरे खेलने के खिलाफ थे लेकिन मैं खेलने उतरा और मुझे सबक मिला। उस सबक के बाद मैं 22वें नंबर के खिलाड़ी से नंबर एक खिलाड़ी बना।

प्रजनेश ने पेयरे को चौंकाया

इंडियन वेल्स। भारतीय क्वालीफायर प्रजनेश गुणेश्वरन ने इंडियन वेल्स एटीपी मास्टर्स के पहले दौर में अपने करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक दर्ज करते हुए दुनिया के 69वें नंबर के खिलाड़ी बेनोइट पेयरे को हरा दिया। इस स्तर पर पहली बार सिंगल्स वर्ग के मुख्य ड्रॉ में खेल रहे प्रजनेश ने फ्रांसीसी खिलाड़ी को 7-6, 6-4 से हराया। इससे पहले उन्होंने स्टटगार्ट एटीपी 250 टूर्नामेंट में पिछले साल दुनिया के 23वें नंबर के खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव को मात दी थी। अब प्रजनेश का सामना दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी जॉर्जिया के निकोलस बासिलाश्विली से होगा। जीत के बाद प्रजनेश ने कहा कि यह मेरे करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक है। मैं विंबलडन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के करीब हूं और यह सही समय पर मिली जीत है। इससे मेरी रैंकिंग बेहतर होगी। उधर डबल्स में रोहन बोपन्ना अकेले भारतीय हैं जो कनाडा के शापोवालोव के साथ खेलेंगे। वह और नियमित जोड़ीदार दिविज शरण अपनी संयुक्त रैंकिंग के आधार पर मुख्य ड्रॉ में जगह नहीं बना सके जिससे बोपन्ना को कनाडा के शापोवालोव के साथ खेलना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.