Move to Jagran APP

डोमिनिक थिएम और मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में, बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर

रोहन बोपन्ना और उनके कनाडा के जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव साल के अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन के पुरुष डबल्स वर्ग सेमीफाइनल में जाने से चूक गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 06:56 PM (IST)
डोमिनिक थिएम और मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में, बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर
डोमिनिक थिएम और मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल में, बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर

न्यूयॉर्क। नोवाक जोकोविक के अप्रत्याशित घटनाक्रम के कारण बाहर हो जाने के बाद खिताब के प्रबल दावेदार बने डोमिनिक थिएम और डेनिल मेदवेदेव ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। ऑस्टि्रया के दूसरी वरीयता प्राप्त थिएम ने पुरुष सिंगल्स के चौथे दौर में कनाडा के 15वें वरीय फेलिक्स आगुर अलीसामी को 7-6, 6-1, 6-1 से हराया, जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी मेदवेदेव ने अमेरिका के फ्रांसिस टिफोए को 6-4, 6-1, 6-0 से पराजित किया।

loksabha election banner

थिएम ने कहा, 'यह मायने नहीं रखता कि यहां बिग थ्री हैं या नहीं। हर कोई ट्रॉफी उठाना चाहता है।' थिएम का क्वार्टर फाइनल में सामना ऑस्ट्रेलिया के 21वें वरीय एलेक्स डि मिनौर जबकि मेदवेदेव का हमवतन 10वें वरीय आंद्गेई रूबलेव से होगा। मिनौर ने कनाडा के गैर वरीय वासेक पोसपिसिल को 7-6, 6-3, 6-2 से जबकि रूबलेव ने इटली के छठे वरीय माटियो बारेटिनी को 4-6, 6-3, 6-3, 6-3 से शिकस्त दी।

बोपन्ना-शापोवालोव की जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर

न्यूयॉर्क। भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके कनाडा के जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव साल के अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन के पुरुष डबल्स वर्ग सेमीफाइनल में जाने से चूक गए हैं। इस जोड़ी को तीसरे दौर के मैच में ज्यों जूलियन रोजर और होरिया टेकाउ की जोड़ी ने मात दी। इस जोड़ी ने बोपन्ना और शापोवालोव की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-5, 7-5 से हराया। यह मैच 90 मिनट तक चला। विजयी जोड़ी अगले दौर में मैट पेविक और ब्रूनो सोरेस की जोड़ी का सामना करेगी।

इस हार के साथ भारत की इस टूर्नामेंट में चुनौती समाप्त हो गई है। दिविज शरण और सुमित नागल के बाद बोपन्ना इस टूर्नामेंट में इकलौते भारतीय थे। नागल को टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स वर्ग के दूसरे दौर में हार मिली थी तो वहीं शरण और उनके सíबया के निकोला कैकिक को पुरुष डबल्स के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा था।

फ्रेंच ओपन में हिस्सा नहीं लेंगी बार्टी

मेलर्बन, एपी। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी कोरोना वायरस महामारी के दौरान यात्रा संबंधी परेशानियों के कारण फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने खिताब का बचाव करने के लिए नहीं उतरेंगी।

बार्टी ने इससे पहले न्यूयॉर्क में चल रहे यूएस ओपन से भी हटने का फैसला किया था। उन्होंने अब रोम में 14 सितंबर से शुरू होने वाले एक टूर्नामेंट और फिर 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक खेले जाने वाले फ्रेंच ओपन में भी भाग नहीं लेने का फैसला किया। पिछले साल रोलां गैरां में खिताब जीतने वाली बार्टी ने मंगलवार को कहा, 'पिछले साल का फ्रेंच ओपन मेरे करियर का सबसे खास टूर्नामेंट था इसलिए मैंने यह फैसला हल्के से नहीं लिया। मैं खिलाडि़यों और फ्रांसीसी महासंघ को सफल टूर्नामेंट के लिए शुभकामना देती हूं।' फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने कहा है कि वह टूर्नामेंट में दर्शकों को आने की अनुमति देंगे जबकि फ्रांस में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बार्टी ने इसके बाद ही टूर्नामेंट से हटने की घोषणा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.