Move to Jagran APP

US Open 2019: टेनिस कोर्ट पर इस खिलाड़ी ने की ‘अश्लील’ हरकत, लगा 9 हजार डॉलर का जुर्माना

रूसी खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव पर खेल भावना के विरुद्ध व्यवहार करने के लिए 5000 डॉलर जबकि अभद्र व्यवहार करने की वजह से कुल 4000 डॉलर का जुर्माना लगाए जाने का फैसला लिया गया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 09:39 AM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 09:39 AM (IST)
US Open 2019: टेनिस कोर्ट पर इस खिलाड़ी ने की ‘अश्लील’ हरकत, लगा 9 हजार डॉलर का जुर्माना
US Open 2019: टेनिस कोर्ट पर इस खिलाड़ी ने की ‘अश्लील’ हरकत, लगा 9 हजार डॉलर का जुर्माना

न्यूयॉर्क, पीटीआइ। साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में तीसरे दौर के मुकाबले में अभद्र व्यवहार करने की वजह से रुस के टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव पर जुर्माना लगाया गया है। मेदवेदेव पर मैच के दौरान कोर्ट में खेल भावना के विरुद्ध व्यवहार करने की वजह से 9 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

loksabha election banner

यूएस ओपन में खेले जा रहे तीसरे दौरे के रूसी स्टार मेदवेदेव ने स्पेन के फेलिसियानो लोपेज के खिलाफ मुकाबले में बॉल-ब्वॉय के उपर गुस्सा दिखाया था। उन्होंने मैच के दौरान गुस्सा दिखाते हुए बॉल -ब्वॉय से तौलिया छीना। इतना ही नहीं इसके बाद अपना रैकेट फेंकते हुए अभद्र इशारे भी किए। यह सभी खेल के संहिता का उल्लंघन माना जाता है। इसी वजह से उनपर जुर्माना लगाने का फैसला लिया गया।

मैच के दौरान मेदवेदेव द्वारा की गई इस हरकत को चेयर अंपायर दामेन दुमुसोइस नहीं देख पाए थे लेकिन कैमरे में सारी बातें कैद हो गई थी। जब टीवी पर मेदवेदेव द्वारा किए गए इस व्यवहार को देखाया गया वहां मौजूद दर्शकों ने उनके खिलाफ हूटिंग शुरू कर दी।

इस रूसी खिलाड़ी पर खेल भावना के विरुद्ध व्यवहार करने के लिए 5,000 डॉलर जबकि अभद्र व्यवहार करने की वजह से कुल 4,000 डॉलर का जुर्माना लगाए जाने का फैसला लिया गया।

हालांकि कि यह मैच मेदवेदेव के नाम रहा औरर वह लोपेज को 7-6, 4-6, 7-6, 6-4 से हराकर चौथे दौर में जगह बनाने में कामयाब रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.