Move to Jagran APP

ओलंपिक का टिकट हासिल करना सानिया मिर्जा का लक्ष्य , टेनिस कोर्ट पर करेंगी वापसी करेंगी

पिछले साल अक्टूबर में बेटे इजहान को जन्म देने वाली सानिया ने कहा कि वे जनवरी 2020 में होने वाली होबार्ट इंटरनेशनल स्पर्धा के जरिए प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी करेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 07:07 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 07:07 PM (IST)
ओलंपिक का टिकट हासिल करना सानिया मिर्जा का लक्ष्य , टेनिस कोर्ट पर करेंगी वापसी करेंगी
ओलंपिक का टिकट हासिल करना सानिया मिर्जा का लक्ष्य , टेनिस कोर्ट पर करेंगी वापसी करेंगी

मुंबई, एजेंसी। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक (Soaib Malik) से निकाह करने वाली भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने अक्टूबर 2017 में चीन ओपन में भाग लिया था। इसके बाद से वे प्रतिस्पर्धी टेनिस से दूर रही हैं। पिछले साल अक्टूबर में बेटे इजहान को जन्म देने वाली सानिया ने कहा कि वे जनवरी 2020 में होने वाली होबार्ट इंटरनेशनल स्पर्धा के जरिए प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी करेगी।

loksabha election banner

सानिया टेनिस कोर्ट पर वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वह विश्व रैंकिंग में 38वें स्थान पर काबिज यूक्रैन की नादिया किचेनोक के साथ जोड़ी बनाएंगी।

यहां एक टेनिस कोर्ट का शुभारंभ करने आई सानिया ने मीडिया से चर्चा में कहा "मैं होबार्ट के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australia Open) में खेलूंगी। मैं अगले महीने मुंबई में भी एक आईटीएफ महिला स्पर्धा में खेलूंगी। हालांकि इस स्पर्धा में खेलना मेरी कलाई की चोट पर निर्भर करेगा लेकिन होबार्ट और ऑस्ट्रेलियन ओपन में जरूर खेलूंगी। यूएस ओपन में अमेरिका के राजीव राम के साथ मिश्रित युगल जोड़ी बनाऊंगी।"

छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली सानिया ने कहा "जब आप मां बनती है तो बहुत सारे बदलाव होते हैं। आपकी दिनचर्या और नींद का तरीका बदल जाता है। मैं (अब) खुद को फिट महसूस कर रही हूं। मेरा शरीर अब वैसा ही है जहां यह मेरे बच्चे के जन्म से पहले हुआ करता था। मैंने छह--सात महीने पहले वापसी के बारे में सोचना शुरू किया।"

ओलंपिक टिकट हासिल करने का लक्ष्य

सानिया ने कहा "मैंने तीन बार ओलंपिक में हिस्सा लिया है और पिछली बार खराब किस्मत के कारण हम पदक नहीं जीत सके। मैं कोशिश करूंगी कि चौथी बार ओलंपिक में भाग ले सकूं। ये मेरे लिए सम्मान की बात होगी। मुझे ओलंपिक से पहले तीन ग्रैंड स्लैम में खेलने का मौका मिलेगा। यह मेरे लिए सप्ताह दर सप्ताह और दिन दर दिन की बात है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.