Move to Jagran APP

Australian Open 2024 की रेस से बाहर हुए Sumit Nagal, अगले दौर में पहुंची बोपन्ना और मैथ्यू की जोड़ी

भारत के टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल का गुरुवार को संचेंज शांग के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में मुकाबला हुआ। ऐसे में सुमित चीन के जंचेंग शांग के हाथों हार के बाद 2024 ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए। रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की जोड़ी जेम्स डकवर्थ और मार्क पोलमैन्स के खिलाफ जीत के बाद अगले दौर में पहुंच गई है।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaPublished: Thu, 18 Jan 2024 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2024 05:06 PM (IST)
सुमित नागल ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sumit Nagal defeated by Juncheng Shang in Australian Open: भारत के टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल का गुरुवार को संचेंज शांग के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में मुकाबला हुआ। ऐसे में सुमित चीन के जंचेंग शांग के हाथों हार के बाद 2024 ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए।

loksabha election banner

बोपन्ना और मैथ्यू की जोड़ी पहुंची अगले दौर में 

दूसरी तरफ रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की जोड़ी जेम्स डकवर्थ और मार्क पोलमैन्स के खिलाफ जीत के बाद अगले दौर में पहुंच गई। शांग ने मेलबर्न में राउंड 2 में नागल को 2-6, 6-3, 7-5, 6-4 से हराया। ओपन युग में ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचने वाले पहले चीनी व्यक्ति बन गए।

शांग का अलकराज से होगा मुकाबला

अब अगले दौर में शांग का मुकाबला वर्ल्ड नंबर 2 खिलाड़ी कार्लोस अलकराज से होगा। नागल ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बनने के मौके से चूक गए। रामनाथन कृष्णन यह उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी थे। उन्होंने 1989 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में सात बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन मैट विलेंडर को हराया था।

ये भी पढ़ें: Sumit Nagal ने तीन साल बाद ग्रैंड स्लैम मेन ड्रॉ में की वापसी, Alex Molcan को आखिरी राउंड में चटाई धूल

दूसरे सेय में शांग ने की वापसी

पहला सेट में हारने के बाद शांग ने दूसरे सेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए मुकाबले में वापसी करने की कोशिश की। शांग ने चौथे सेट में भी आक्रामकता जारी रखते हुए तीसरे राउंड में जगह पक्की कर ली। हार के बावजूद ऑस्ट्रेलियन ओपन में नागल का यह ऐतिहासिक प्रदर्शन था।

नागल ने रचा इतिहास

वह 35 साल में ग्रैंड स्लैम में किसी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हराने वाले पहले भारतीय बन गए। उन्होंने पहले राउंड में दुनिया के 27वें नंबर के अलेक्जेंडर बुब्लिक को सीधे सेटों में हराया। बोपन्ना और एबडेन की अगर बात करें तो ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में जीत के लिए दोनों को कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

बोपन्ना और एबडेन ने ऑस्ट्रेलियाई को हराया

मेलबर्न में बोपन्ना और एबडेन ने ऑल-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को 7-6 (5), 4-6, 8-6 (2) से हराया। यूएस ओपन फाइनलिस्ट ने वाइल्डकार्ड डकवर्थ और पोलमैन्स के खिलाफ अंतिम सेट टाई-ब्रेकर जीतकर राउंड 2 में प्रवेश किया। 19 जनवरी को बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी का मुकाबला जॉन मिलमैन और एडवर्ड विंटर की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी से होगा।

ये भी पढ़ें: नेशनल बैंक ओपन से बाहर हुए Carlos Alcaraz, टॉमी और एलेक्स ने सेमीफाइनल में ली एंट्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.