Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन 2020: इंजरी की वजह से सेरेना विलियम्स फ्रेंच ओपन से हुई बाहर

सेरेना के घुटने के नीचे पैर के पिछले हिस्से से टखने तक जाने वाली मांसपेशियों में चोट लगी है। उन्हें रोलां गैरां में दूसरे दौर में स्वेताना पिरोनकोवा से भिड़ना था। सेरेना ने कहा कि लगता है कि मुझे चार से छह हफ्तों तक आराम करना होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 06:41 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 06:41 PM (IST)
फ्रेंच ओपन 2020: इंजरी की वजह से सेरेना विलियम्स फ्रेंच ओपन से हुई बाहर
अमेरिकी महिला दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (एपी फोटो)

पेरिस, एपी। अमेरिकी महिला दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने चोट के कारण बुधवार को फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना ने कहा कि उन्होंने थोड़ा सा वार्म-अप किया और फिर फैसला किया कि वह खेलना जारी नहीं रख पाएंगी।

loksabha election banner

उनके घुटने के नीचे पैर के पिछले हिस्से से टखने तक जाने वाली मांसपेशियों में चोट लगी है। उन्हें रोलां गैरां में दूसरे दौर में स्वेताना पिरोनकोवा से भिड़ना था। सेरेना ने कहा कि लगता है कि मुझे चार से छह हफ्तों तक आराम करना होगा। यूएस ओपन के बाद मेरे टखने को उबरने का समय नहीं मिला। मेरी इस साल और कोई टूर्नामेंट खेलने की संभावना लगभग नहीं है। मुझे पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है और मुझे इससे उबरने की कोशिश करनी होगी।

महिला सिंगल्स में दूसरे दौर के अन्य मुकाबलों में बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका ने एन्ना कारोलिना शमीदलोवा को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से शिकस्त दी और इस दौरान उन्होंने सिर्फ चार गेम ही गंवाए। अमेरिकी खिलाड़ी अमांडा एनिसीमोव ने हमवतन बर्नार्ड पेरा को आसानी से 6-2, 6-0 से हराकर आगे का रास्ता साफ किया। रूस की एकटरीना एलेक्जेंड्रोवा ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एस्ट्रा शर्मा को 6-3, 6-3 से मात दी।

- नंबर गेम -

- 2014 के बाद सेरेना विलियम्स किसी भी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हुई हैं। वह फ्रेंच ओपन में दूसरे दौर से बाहर हो गई। 

- 2018 में भी सेरेना फ्रेंच ओपन के चौथे दौर के मुकाबले में हट गई थीं। तब उन्हें रूस की मारिया शारापोवा के खिलाफ खेलना था। तब उन्होंने सीने में दर्द के कारण नहीं खेलना का फैसला किया था।

जोकोविक दूसरे दौर में पहुंचे

पेरिस, एपी। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविक ने माइकल यमेर के खिलाफ सीधे सेटों में जीत के साथ फ्रेंच ओपन के पुरुष सिगंल्स के दूसरे दौर में जगह बनाई। सर्बियाई खिलाड़ी ने दुनिया के 80वें नंबर के खिलाड़ी यमेर को 6-0, 6-3, 6-2 से हराया।

यूएस ओपन में गलती से लाइन जज के गले पर गेंद मारने के कारण डिस्क्वालीफाई होने के बाद पहला ग्रैंडस्लैम मैच खेल रहे जोकोविक ने जीत के बाद जेब से अतिरिक्त गेंद निकाली और इसे रैकेट से हल्का सा छुआकर अपने पीछे गिरा दिया। रोलां गैरो पर दूसरे और करियर के 18वें ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए चुनौती पेश कर रहे जोकोविक की 2020 की यह 32वीं जीत है और उन्हें सिर्फ एक हार का सामना करना पड़ा है जो यूएस ओपन में चौथे दौर के मुकाबले के बीच से डिस्क्वालीफाई होना है।

पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर के अन्य मुकाबलों में स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका को अगले दौर में पहुंचने के लिए थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी और उन्होंने जर्मनी के डोमिनिक कोएफर को चार सेट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-2, 3-6, 6-1 से मात दी जबकि अमेरिकी खिलाड़ी जॉन इस्नर इतने सेटों में ही हमवतन सेबेस्टियन कोर्दा से 4-6, 4-6, 6-2, 4-6 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.