Move to Jagran APP

टेनिस डायरी: सेरेना ने बड़ी बहन वीनस को दी शिकस्त, बियांका यूएस ओपन से हटीं

23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स ने टॉप सीड ओपन के दूसरे दौर के मैच में अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स को 3-6 6-3 6-4 से शिकस्त दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 06:29 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 06:29 PM (IST)
टेनिस डायरी: सेरेना ने बड़ी बहन वीनस को दी शिकस्त, बियांका यूएस ओपन से हटीं
टेनिस डायरी: सेरेना ने बड़ी बहन वीनस को दी शिकस्त, बियांका यूएस ओपन से हटीं

लेक्सिंगटन, एपी। 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स ने टॉप सीड ओपन के दूसरे दौर के मैच में अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स को 3-6, 6-3, 6-4 से शिकस्त दी। सेरेना और वीनस के बीच हुए 31वें मुकाबले में सेरेना ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी की और अगले दौर में जगह बनाई। यह मैच दो घंटे 19 मिनट तक चला।

loksabha election banner

सेरेना ने कहा, 'मैंने हाल ही में कुछ मुश्किल सेट गंवाए हैं, इसलिए मैं अपने आप से कह रही थी कि मैं इसे जीतना चाहती हूं और मेरा ध्यान आखिरी के दो गेमों पर था। दर्शकों का न होना एक तरह से आराम भी देता है। मैं अभ्यास भी ज्यादा प्रशंसकों की मौजूदगी में करती हूं। बच्चे के जन्म होने के बाद मुझे ज्यादा खेलने का समय नहीं मिला, इसलिए मैं लय हासिल करने के लिए यह टूर्नामेंट खेल रही हूं।'

अब शीर्ष वरीय सेरेना का सामना वाइल्डकार्ड से प्रवेश करने वाली अमेरिका की शेल्बी रोजर्स से होगा। अन्य मैचों में जिल टेचमान ने भी पांचवीं वरीय यूलिया पुतिंतसेवा पर 6-2, 6-2 से जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया और अब उनका सामना सिसि बेलिस से होगा, जिन्होंने जेसिका पेगुला को 6-3, 6-2 से मात दी।

नंबर गेम -

- 31 मैचों में सेरेना और वीनस विलियम्स आमने-सामने हुई हैं, जिसमें छोटी बहन सेरेना ने 19 मैच अपने नाम किए, जबकि 12 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

- 2018 में सेरेना और वीनस के बीच पिछला मुकाबला यूएस ओपन में हुआ था। तब टूर्नामेंट के तीसरे दौर में सेरेना ने वीनस को 6-1, 6-2 से मात दी थी।

मौजूदा विजेता बियांका यूएस ओपन से हटीं

न्यूयॉर्क, आइएएनएस। मौजूदा विजेता बियांका आंद्गेस्कू ने यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया।

बियांका ने ट्विटर पर कहा, 'अपने करीबी लोगों से चर्चा करने के बाद मैंने न्यूयॉर्क ना लौटने का फैसला लिया है। मैंने यह फैसला अपनी मैच फिटनेस पर फोकस करने और यह सुनिश्चित करने के लिए लिया है, ताकि मैं अपने शीर्ष स्तर के खेल पर लौट सकूं।' यूएस ओपन की शुरुआत 31 अगस्त से हो रही है। यह ग्रैंडस्लैम बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। कोविड-19 के कारण कई दिग्गजों ने इसमें नहीं खेलने का फैसला किया, जिसमें मौजूदा विजेता स्पेन के दिग्गज पुरुष खिलाड़ी राफेल नडाल और ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी एश्ले बार्टी का नाम भी शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.