Move to Jagran APP

यूएस ओपन में खेलने के नियम काफी सख्त : जोकोविक

टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक का मानना है कि ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन में बनाए गए नियम काफी सख्त हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 06:59 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 06:59 PM (IST)
यूएस ओपन में खेलने के नियम काफी सख्त : जोकोविक
यूएस ओपन में खेलने के नियम काफी सख्त : जोकोविक

न्यूयॉर्क, आइएएनएस। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक का मानना है कि ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन में बनाए गए नियम काफी सख्त हैं। यूएस ओपन का आयोजन का 24 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है। अमेरिका टेनिस संघ (यूएसटीए) के आयोजकों ने कहा है कि वह टूर्नामेंट को तय समय पर आयोजित कराना चाहते हैं।

loksabha election banner

जोकोविक ने कहा, 'हाल ही में मेरी विश्व टेनिस के नेतृत्वकर्ताओं से फोन पर बात हुई थी। इस दौरान उन्होंने टेनिस सत्र को दोबारा शुरू करने के कई विकल्पों पर चर्चा की, खासतौर पर अगस्त के आखिर में यूएस ओपन के आयोजन को लेकर। लेकिन, अब तक पता नहीं है कि इसका आयोजन कब होगा। इसे लेकर उन्होंने हमें जो नियम बताए गए हैं, वे काफी कठोर हैं। हमें न्यूयॉर्क एयरपोर्ट के पास के होटलों में ही सोना पड़ेगा। हफ्ते में दो से तीन बार कोरोना टेस्ट कराना पड़ेगा।'

उन्होंने कहा, 'हमें क्लब के अंदर सिर्फ एक सहयोगी स्टाफ लाने की इजाजत होगी, जो कि बहुत मुश्किल होगा। हम कोच और फिटनेस ट्रेनर के बिना कैसे ट्रेनिंग कर सकते हैं। आयोजकों के सभी सुझाव बहुत ही कड़े और पेचीदा हैं। लेकिन मैं समझ सकता हूं कि आíथक और मौजूदा करार की वजह से आयोजकों पर टूर्नामेंट को कराने का दबाव है इसलिए इस तरह की शर्ते लगाई गई हैं। हम देखेंगे कि क्या होता है।'

आपको बता दें कि कोविड 19 महामारी की वजह से खेलों पर ब्रेक लगा हुआ था, लेकिन धीरे-धीरे इसे फिर से पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। खेल को फिर से शुरू कराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन इसके लिए कड़े नियम व सुरक्षा अपनाई जा रही है जिससे कि खिलाड़ी किसी भी हाल में महामारी का शिकार ना  बनें। खिलाड़ियों की सुरक्षा व सेहत को ध्यान में रखते ही दुनिया के सभी खेल संघ तमाम सुरक्षा उपाय व नए नियम बना रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.