Move to Jagran APP

Australian Open 2024 के सेमीफाइनल में आया Bopanna-Ebden का तूफान, लगातार दूसरी बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में मारी धांसू एंट्री

रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन ने सेमीफाइनल में रॉड लेवर एरेना में जेडजेड झांग और टॉमस मचाक को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। यह जोड़ी क्वार्टर फाइनल में अपनी शानदार जीत के बाद नंबर 1 रैंकिंग पर पहुंच गई। इंडो-ऑस्ट्रेलियन जोड़ी बैक-टू-बैक ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची। इससे पहले दोनों ने 2023 यूएस ओपन के फाइनल में प्रवेश किया था।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaPublished: Thu, 25 Jan 2024 12:18 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2024 12:18 PM (IST)
रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohan Bopanna and Matthew entered in Australian Open final: रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में इतिहास रचा है। इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में रॉड लेवर एरेना में जेडजेड झांग और टॉमस मचाक को हराकर पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

loksabha election banner

क्वार्टर फाइनल में दर्ज की शानदार जीत

इससे पहले 24 जनवरी को यह जोड़ी क्वार्टर फाइनल में अपनी शानदार जीत के बाद नंबर 1 रैंकिंग पर पहुंच गई। इस जोड़ी को फाइनल में प्रवेश करने के लिए कड़ा मुकाबला करना पड़ा। भारतीय-ऑस्ट्रेलियन जोड़ी ने झांग और मचाक को 6-3, 3-6, 7-6 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

लगातार दूसरी बार ग्रैंड स्लैम फाइनल में की एंट्री

इस जीत के साथ इंडो-ऑस्ट्रेलियन Rohan Bopanna Matthew Ebden जोड़ी बैक-टू-बैक ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची। इससे पहले दोनों ने 2023 यूएस ओपन के फाइनल में प्रवेश किया था। बोपन्ना और एबडेन ने पहले सेट में 6-3 से जीत दर्ज की। बारिश के कारण दूसरा सेट देरी से शुरू हुआ। 

ये भी पढ़ें: Rohan Bopanna ने Australian Open 2024 के सेमीफाइनल की एंट्री, 43 की उम्र में बने दुनिया के नंबर-1 डबल्‍स टेनिस खिलाड़ी

टाई-ब्रेकर में हुआ कड़ा मुकाबला

दूसरे सेट में झांग और माचाक ने 6-3 से जीत के साथ मुकाबले में वापसी की। तीसरे सेट में झांग और माचाक की जोड़ी ने तीसरे और अंतिम सेट में शानदार वापसी की और 1-4 से पिछड़ने के बाद मैच टाई-ब्रेकर तक चला गया। टाई-ब्रेकर में अंत तक चले कड़े मुकाबले में बोपन्ना और एबडेन की जोड़ी ने कुछ दमदार शॉट्स की बदौलत फाइनल में एंट्री की। बोपन्ना और एबडेन ने टाईब्रेकर 10-7 से जीतकर फाइनल में जगह पक्की की।

ये भी पढ़ें: Australian Open 2024 की रेस से बाहर हुए Sumit Nagal, अगले दौर में पहुंची बोपन्ना और मैथ्यू की जोड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.