Move to Jagran APP

ग्रास कोर्ट पर फेडरर का एक और कमाल, अब नज़र अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर

स्विस स्टार फेडरर को स्लोवाकिया के लास्को के खिलाफ यह मुकाबला 6-4, 6-4, 6-1 से जीतने में 89 मिनट का समय लगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 05 Jul 2018 12:06 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jul 2018 12:07 PM (IST)
ग्रास कोर्ट पर फेडरर का एक और कमाल, अब नज़र अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर
ग्रास कोर्ट पर फेडरर का एक और कमाल, अब नज़र अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर

लंदन, एएफपी। गत चैंपियन रोजर फेडरर ने लुकास लास्को को हराकर विंबलडन में अपना विजय अभियान जारी रखते हुए ग्रास कोर्ट पर अपना लगातार 26वां सेट जीता। वहीं, वीनस विलियम्स ने बुधवार को दूसरे दौर के मुकाबले में एलेक्सांद्रा दुलघेरू को शिकस्त दी। वीनस की बहन सेरेना भी साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहीं। वहीं, विश्व की नंबर दो खिलाड़ी डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गईं।

loksabha election banner

फेडरर की नज़र अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर

स्विस स्टार फेडरर को स्लोवाकिया के लास्को के खिलाफ यह मुकाबला 6-4, 6-4, 6-1 से जीतने में 89 मिनट का समय लगा और इस दौरान उन्होंने 48 विनर्स और 16 एस भी लगाए। 36 साल के फेडरर लगातार सबसे ज्यादा सेट जीतने के मामले में अब संयुक्त रूप से अपने दूसरे स्थान पर हैं। इससे पहले उन्होंने 2005 में तीसरे दौर से 2006 के फाइनल तक लगातार 34 सेट जीते थे जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। फेडरर का तीसरे दौर में 39 साल के क्रोएशियाई ईवो कालरेविक या विश्व के 64वें नंबर के खिलाड़ी जर्मनी के जान-लेनार्ड स्टफ से मुकाबला होगा। 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता शीर्ष वरीय फेडरर का यह 20वां विंबलडन है। वह ऑल इंग्लैंड क्लब में मार्टिना नवरातिलोवा के बाद नौ सिंगल्स खिताब जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बनने की कोशिश में जुटे हैं।

पुरुष वर्ग में अन्य मुकाबलों में मिलोस राओनिक ने ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को 7-6, 7-6, 7-6 से शिकस्त दी। कनाडा के इस 13वीं वरीय खिलाड़ी का सामना अब ऑस्टिया के क्वालीफायर डेनिस नोवाक से होगा, जिन्होंने फ्रांस के 17वीं वरीय लुकास पॉउले को 6-4, 6-2, 6-7, 3-6, 6-2 से हराया।

विलियम्स बहनें तीसरे दौर में, वोज्नियाकी उलटफेर का शिकार 

पांच बार की चैंपियन वीनस विलियम्स ने रोमानिया की दुलघेरू को 4-6, 6-0, 6-1 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। वीनस पिछले साल नौवीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन इस अमेरिकी स्टार को छठा खिताब जीतने से गर्बाइने मुगुरुजा ने रोक दिया था। इस साल वीनस को ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन में पहले दौर में बाहर होना पड़ा था।

38 साल की वीनस 21वीं बार विंबलडन में भाग ले रही हैं और इस साल टूर्नामेंट में वह सबसे ज्यादा उम्र की महिला खिलाड़ी हैं। हालांकि, उन्होंने दो सेटों में दुलघेरू को हराकर विंबलडन में अपना 89वां मुकाबला जीता। वीनस का अगला मुकाबला 20वीं वरीय डच खिलाड़ी किकी बर्तेस से होगा, जिन्होंने रूस की 107वीं नंबर की खिलाड़ी एना ब्लिंकोवा को 6-4, 6-0 से मात दी।

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

फीफा के शेड्यूल के लिए यहां क्लिक करें

सेरेना ने बुल्गारिया की विक्टोरिया टोमोवा को 6-1, 6-4 से मात दी। सेरेना को यह मैच जीतने में एक घंटे छह मिनट का समय लगा। वोज्नियाकी को रूस की एकातेरिना माकारोवा ने मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। विश्व की 35वीं नंबर की खिलाड़ी माकारोवा ने वोज्नियाकी को दो घंटे नौ मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 1-6, 7-5 से मात दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.