Move to Jagran APP

करियर के 1500वें मैच में रोजर फेडरर ने मारी बाजी, गोजोविक को बुरी तरह हराया

बासेल में Swiss Indoors tennis tournament में अपने करियर का 1500वां मैच खेलते हुए रोजर फेडरर ने बाजी मारी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 10:57 AM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 10:57 AM (IST)
करियर के 1500वें मैच में रोजर फेडरर ने मारी बाजी, गोजोविक को बुरी तरह हराया
करियर के 1500वें मैच में रोजर फेडरर ने मारी बाजी, गोजोविक को बुरी तरह हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने कोर्ट पर बासेल में करियर के 1500वें मुकाबले में उतरे। सोमवार को खेले गए इस मुकाबले में दिग्गज टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने शानदार जीत दर्ज की। बासेल में अपने 10वें खिताब की चुनौती पेश करने उतरे रोजर फेडरर ने जर्मनी के क्वलीफायर पीटर गोजोविक को हराया।  

loksabha election banner

38 वर्षीय रोजर फेडरर ने पीटर गोजोविक को 6-2 और 6-1 से करारी शिकस्त दी और इस स्विस इंडोर टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई। 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर जर्मनी के खिलाड़ी को इससे पहले दो बार और हरा चुके हैं। फेडरर पहली बार इस टूर्नामेंट में बॉल ब्वॉय के रूप में उतरे थे। इस टूर्नामेंट में उनकी यह लगातार 21वीं जीत है जहां उन्होंने कुल 61 मुकाबलों में से 58 जीत दर्ज कर चुके हैं।

सबसे ज्यादा समय तक नंबर वन

8 अगस्त 1981 को जन्मे स्विस टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर की वर्तमान में एटीपी रैंकिंग में (एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स) नंबर 2 खिलाड़ी हैं। आपको बता दें, फेडरर 2 फरवरी 2004 से 17 अगस्त 2008 तक एटीपी रैंकिंग में नंबर वन पर रहे हैं। 237 हफ़्तों तक रोजर फेडरर एटीपी रैंकिंग में प्रथम वरीयता के खिलाड़ी रहे हैं, जो कि एक रिकॉर्ड है।

रोजर फेडरर मेंस सिंगल्स में दुनिया के मौजूदा महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं। बताया जाता है कि रोजर फेडरर जब 6 साल के थे तभी से उन्होंने टेनिस खेलना शुरू कर दिया था। आज जब वे 38 साल के हो गए हैं तो उनके नाम इस खेल में कई सार अवार्ड हासिल करने का रिकॉर्ड है। 

स्पेन की टीम में नडाल

मैड्रिड, एएफपी : दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को डेविस कप के लिए स्पेन की टीम में शामिल किया गया है। नडाल के अलावा रॉबर्टो बटिस्टा, पाब्लो कोरेनो, फेलिसिएनो लोपेज और मार्सेल ग्रैनोलेर्स वाली पांच सदस्यीय टीम में जगह दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.