Move to Jagran APP

Tokyo Olympics 2020: फेडरर सिंगल्स में गोल्ड मेडल जीतने का सपना पूरा करने उतरेंगे

पूर्व नंबर एक टेनिस स्टार अपने देश की तरफ से टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल हासिल करने का इरादा लेकर टेनिस कोर्ट पर उतरेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 09:51 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 09:51 PM (IST)
Tokyo Olympics 2020: फेडरर सिंगल्स में गोल्ड मेडल जीतने का सपना पूरा करने उतरेंगे
Tokyo Olympics 2020: फेडरर सिंगल्स में गोल्ड मेडल जीतने का सपना पूरा करने उतरेंगे

पेरिस, एएफपी। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) ने सोमवार को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में खेलने की घोषणा की। पूर्व नंबर एक टेनिस स्टार अपने देश की तरफ से टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल हासिल करने का इरादा लेकर टेनिस कोर्ट पर उतरेंगे।

loksabha election banner

रिकॉर्ड 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके फेडरर ने कहा, "कुछ समय से मैं अपनी टीम के साथ 2020 में विंबलडन के बाद और यूएस ओपन से पहले क्या करना चाहिए इसको लेकर चर्चा कर रहा था। अंत में मेरे दिल ने कहा कि मुझे फिर से ओलंपिक गेम्स में खेलना चाहिए।"

फेडरर ने अब तक अपने करियर में सभी चारों ग्रैंडस्लैम खिताब के अलावा एटीपी टूर फाइनल्स भी छह बार जीते हैं लेकिन 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन अब तक ओलंपिक में सिंगल्स में स्वर्ण पदक नहीं जीत पाए हैं। ओलंपिक डबल्स में भी उनके नाम स्वर्ण पदक दर्ज है।

फेडरर को 2012 के लंदन ओलंपिक के फाइनल में ब्रिटेन के एंडी मरे ने हराया था और इसके बाद वह चार साल पहले रियो ओलंपिक में नहीं खेल पाए थे। 

38 साल के हो चुके रोजर फेडरर ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर अपने करियर को यादगार बनाना चाहते हैं। फेडरर ने अपने शानदार टेनिस करियर में लगभग हर एक खिताब जीता है। वह ओलंपिक में भी अपने देश के लिए सिंग्ल्स इवेंट में गोल्ड मेडल जीतना चाहते हैं। 

इस वक्त फेडरर दुनिया के 10 खिलाड़ियों में शुमार हैं। उनकी हालिया टेनिस रैंकिंग नंबर तीन है। वह सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्पेन के राफेल नडाल के बाद रैंकिंग में आते हैं। फेडरर के साथ खेलने वाले स्पेनिश स्टार नडाल ने साल 2008 के बीजिंग ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था। वहीं ब्रिटेन से एंडी मरे (Andy Murray) ने 2012 के लंदन ओलंपिक और फिर इसके बाद हुए रियो ओलंपिक में भी स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.