Move to Jagran APP

एक टीम में खेले नडाल-फेडरर और शेष दुनिया को चटा दी धूल

रोजर फेडरर ने यूरोप की टीम को खिताबी जीत दिलाई।

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 25 Sep 2017 04:05 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2017 04:06 PM (IST)
एक टीम में खेले नडाल-फेडरर और शेष दुनिया को चटा दी धूल

प्राग (चेक), एएफपी। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रोजर फेडरर ने सुपर टाईब्रेक में निक किर्गियोस को हराकर पहले लावेर कप टेनिस टूर्नामेंट में टीम यूरोप को शेष विश्व टीम पर जीत दिलाई। इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन का खिताब जीतने वाले फेडरर की 4-6, 7-6, 11-9 की जीत से टीम यूरोप को रविवार को 15-9 से जीत मिली। 

loksabha election banner

स्विट्जरलैंड के 36 साल के महान खिलाडी फेडरर को 22 साल के दुनिया के 20वें नंबर के आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी किर्गियोस के खिलाफ जूझना पड़ा और उन्होंने पहला सेट गंवा दिया था। 

हालांकि, अनुभवी फेडरर ने हार नहीं मानी और वापसी करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रहे। दिन की शुरुआत में टीम यूरोप को 9-3 की बढ़त हासिल थी। शुरुआती युगल मुकाबले में जैक सोक और जॉन इस्नर ने टॉमस बर्डीच और मारिन सिलिच को 7-6 , 7-6 से हराकर यूरोप की बढ़त को 6-9 किया। 

रविवार को प्रत्येक मैच के विजेता को तीन अंक मिले जबकि पहले दिन प्रत्येक मैच के विजेता को एक जबकि दूसरे दिन दो अंक मिले थे। एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने इसके बाद सैम क्वेरी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर यूरोप को खिताब की दहलीज पर पहुंचाया। 

हालांकि, नडाल इसके बाद इस्नर के खिलाफ सीधे सेटों में हार गए जिससे यूरोप की बढ़त 12-9 रह गई। फेडरर ने हालांकि अंतिम मुकाबले में जीत के साथ यूरोप को पहले लावेर कप का खिताब दिलाया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.