Move to Jagran APP

टोक्यो ओलंपिक में नहीं नजर आएंगे रोजर फेडरर, इस खिलाड़ी के पास है गोल्ड मेडल जीतने का मौका

महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने टोक्यो ओलंपिक में नहीं खेलने का फैसला किया है। फेडरर ने घुटने की चोट का हवाला देते हुए ओलंपिक खेलों से हटने का फैसला किया है। इस तरह नोवाक जोकोविक की राह गोल्ड जीतने की आसान हो गई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 08:02 AM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 08:02 AM (IST)
टोक्यो ओलंपिक में नहीं नजर आएंगे रोजर फेडरर, इस खिलाड़ी के पास है गोल्ड मेडल जीतने का मौका
रोजर फेडरर इस साल ओलंपिक नहीं खेलेंगे

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों से हटने का फैसला किया है। घुटने की चोट के कारण रोजर फेडरर ने टोक्यो ओलंपिक से बाहर होने का फैसला किया है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है। फेडरर के टूर्नामेंट से हटने के साथ ही सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविक का गोल्ड मेडल जीतने का रास्ता भी लगभग साफ हो गया है।

loksabha election banner

रोजर फेडरर ने लिखा, "दुर्भाग्य से मैंने अपने घुटने में एक झटका सा महसूस किया है, जिसके बाद मैंने स्वीकार कर लिया है कि अब टोक्यो ओलंपिक खेलों से मुझे हट जाना चाहिए।" फेडरर पहले टेनिस खिलाड़ी नहीं है, जिन्होंने टोक्यो ओलिंपिक में नहीं खेलने का फैसला किया है। इससे पहले स्पेन के राफेल नडाल, ऑस्ट्रेलिया के डोमिनिक थिएम भी टोक्यो ओलंपिक से हट चुके हैं।

फेडरर के हटने से दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक के पास गोल्डन स्लैम पूरा करने का अच्छा अवसर है, लेकिन उन्होंने अभी तक टोक्यो ओलंपिक में खेलने का पक्का फैसला नहीं लिया है। पहले ही इस साल के तीन ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर चुके नोवाक जोकोविक अगर ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतते हैं और उसके बाद साल के अंतिम यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम में जीत हासिल करते हैं, तो एक ही साल में गोल्डन स्लैम (चार ग्रैंडस्लैम व ओलंपिक स्वर्ण) पूरा करने वाले वह पहले पुरुष टेनिस खिलाड़ी बन जाएंगे।

इससे पहले महिलाओं में इटली की स्टेफी ग्राफ ने 1988 में गोल्डन स्लैम अपने नाम किया था। वहीं, महिलाओं में कनाडा की बियांका एंड्रीस्कु ने भी कोविड-19 के कारण स्थितियों को चुनौतीपूर्ण बताते हुए टोक्यो ओलंपिक से अपना नाम वापस ले लिया है। इस तरह वह भी सेरेना विलियम्स और सिमोना हालेप के बाद टोक्यो ओलंपिक से हटने वाली तीसरी महिला टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.