Move to Jagran APP

टेनिस डायरी: सिटी ओपन टूर्नामेंट में डेब्यू करेंगे राफेल नडाल, डि मिनौर ओलिंपिक से बाहर

सिटी ओपन पदार्पण में नडाल 89वें एटीपी खिताब पर कब्जा करना चाहेंगे हालांकि इसके लिए उनके सामने कई शानदार खिलाड़ी कड़ी चुनौती साबित करेंगे जिसमें कनाडा के दुनिया के 12वें नंबर के डेनिस शापोवालोव के अलावा और भी कई खिलाड़ी उनसे सामने होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 16 Jul 2021 08:59 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 08:59 PM (IST)
टेनिस डायरी: सिटी ओपन टूर्नामेंट में डेब्यू करेंगे राफेल नडाल, डि मिनौर ओलिंपिक से बाहर
विश्व के नंबर तीन टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (एपी फोटो)

वाशिंगटन, एपी। विश्व के नंबर तीन टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल 100 प्रतिशत प्रशंसक क्षमता के सामने वाशिंगटन के सिटी ओपन टूर्नामेंट में पदार्पण करते नजर आएंगे।

loksabha election banner

महामारी के कारण पिछले साल के आयोजन को रद करने के बाद, एमडीई स्पो‌र्ट्स ने यह भी घोषणा की कि टूर्नामेंट इस बार पूरी पुरस्कार राशि का भुगतान करेगा। एटीपी 500 टेनिस टूर्नामेंट 31 जुलाई से आठ अगस्त तक राक क्रीक पार्क टेनिस सेंटर में होगा। अपने सिटी ओपन पदार्पण में नडाल 89वें एटीपी खिताब पर कब्जा करना चाहेंगे, हालांकि इसके लिए उनके सामने कई शानदार खिलाड़ी कड़ी चुनौती साबित करेंगे, जिसमें कनाडा के दुनिया के 12वें नंबर के डेनिस शापोवालोव और एटीपी स्टार विश्व नंबर 19 फेलिक्स आगर-अलियासिम और पोलिश विश्व नंबर 18 व 2021 मियामी ओपन चैंपियन के साथ हाल ही में रोजर फेडरर को विंबलडन में हराने वाले ह्यूबर्ट हरकैज, और रूसी विश्व नंबर 29 कारेन खाचनोव भी शामिल हैं।

टेनिस खिलाड़ी डि मिनौर ओलिंपिक से बाहर

टोक्यो, एपी। आस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी एलेक्स डि मिनौर कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद टोक्यो ओलिंपिक से बाहर हो गए हैं। आस्ट्रेलियाई ओलिंपिक टीम के दल प्रमुख इयान चेस्टरमैन ने कहा, 'हम सभी एलेक्स के लिए दुखी हैं। ओलिंपिक में आस्ट्रेलिया के लिए खेलना बचपन से उसका सपना था।'

विश्व रैंकिंग में 17वें स्थान पर काबिज मिनौर को सिंगल्स और डबल्स दोनों वर्ग में खेलना था। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उनके जोड़ीदार जान पीएर्स की टीम में जगह रहेगी या नहीं। आस्ट्रेलियाई ओलिंपिक समिति ने कहा, 'एलेक्स ने टोक्यो जाने से 96 और 72 घंटे पहले भी कोरोना टेस्ट कराया था लेकिन दोनों नतीजे पाजिटिव निकले।'

फ्रेंच ओपन चैंपियन क्रेजिकोवा प्राग ओपन के क्वार्टर फाइनल में

प्राग, एपी। फ्रेंच ओपन चैंपियन बारबोरा क्रेजिकोवा बेल्जियम की सालाइन बोनावेंचर को हराकर प्राग ओपन टेनिस के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। बारबोरा ने यह मुकाबला 7-6 (7-2), 6-4 से जीता। अब उनका सामना अपनी डबल्स जोड़ीदार चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा से होगा।

नौवीं वरीयता प्राप्त ग्रीट मिनेन ने रूस की अनास्तासिया जासानोवा को 6-3, 7- 6 (7-3) से हराया। अब उनका सामना स्टोर्म सैंडर्स से होगा, जिन्होंने स्पेन की नूरिया डियाज को 4-6, 6-3, 6-1 से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.