Move to Jagran APP

ATP Finals 2020 के ग्रुप स्टेज में राफेल नडाल को मिली हार, डेनिल मेदवेदेव आगे बढ़े

ATP Finals 2020 के पहले दौर में राफेल नडाल को नोवाक जोकोविक के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं डेनिल मेदवेदेव ने एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर आगे बढ़ना जारी रखा है। एटीपी फाइनल्स की रेस दिलचस्प हो गई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 07:49 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 07:49 AM (IST)
ATP Finals 2020 के ग्रुप स्टेज में राफेल नडाल को मिली हार, डेनिल मेदवेदेव आगे बढ़े
राफेल नडाल को डोमिनिक थिएम ने हरा दिया (फाइल फोटो)

लंदन, रायटर। ऑस्टि्रया के टेनिस खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने मंगलवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को एटीपी फाइनल्स के ग्रुप मैच में सीधे सेटों में करारी शिकस्त दी। इसी के साथ राफेल नडाल के लिए इस टूर्नामेंट का सफर मुश्किल हो गया। थिएम ने सीधे सेटों में नडाल को हराकर उनको चौंका दिया।

loksabha election banner

वहीं, रूस के युवा टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी। इस तरह ज्वेरेव का सफर भी एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट से समाप्त हो गया है। अब डेनिल मेदवेदेव का बुधवार को अगले दौर में सामना विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक से होगा, जिन्होंने पहली बार फाइनल्स में पहुंचे डिएगो श्वा‌र्ट्जमैन को 6-3, 6-2 से मात दी।

दिन के दूसरे मुकाबले में थिएम और नडाल के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और थिएम ने दोनों सेट टाई ब्रेकर में 7-6, 7-6 से जीत लिए। यूएस ओपन चैंपियन थिएम ने यह मैच दो घंटे 27 मिनट में अपने नाम किया। विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी थिएम ने पहले टाई ब्रेकर में कई सेट प्वाइंट बचाए और जीत हासिल की। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल एक समय दूसरे सेट में थिएम से 2-3 से पीछे चल रहे थे, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करके इस सेट को टाई ब्रेकर में धकेल दिया।

वह तीन बार मैच प्वाइंट बचाने में सफल हुए। इसके अलावा उन्होंने टाई ब्रेकर में भी दो बार मैच प्वाइंट बचाने में सफलता हासिल की, लेकिन आखिर में जीत थिएम के नाम रही। नडाल को अभी अपना आखिरी गु्रप मैच में सितसिपास के खिलाफ खेलना है। कोरोना महामारी के कारण मुकाबले दर्शकों के बिना खेले जा रहे हैं। नोवाक जोकोविक और मेदवेदेव के बीच मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि जो इस मुकाबले को जीतेगा वो आगे का सफर तय करेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.