Move to Jagran APP

इटली ओपन: ज्वरेव को हराकर नडाल ने जीता खिताब, इस जीत के साथ फिर नंबर वन

सर्बिया के नोवाक जोकोविक को हराकर फाइनल में पहुंचने वाले नडाल ने ज्वेरेव के खिलाफ खराब शुरुआत के साथ शानदार वापसी की और पहला सेट अपने नाम किया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 02:54 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 03:02 PM (IST)
इटली ओपन: ज्वरेव को हराकर नडाल ने जीता खिताब, इस जीत के साथ फिर नंबर वन
इटली ओपन: ज्वरेव को हराकर नडाल ने जीता खिताब, इस जीत के साथ फिर नंबर वन

रोम, रायटर। बारिश की लुका-छिपी के बीच खेले गए के पुरुष सिंगल्स के फाइनल में विश्व के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने मौजूदा चैंपियन एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-1, 1-6, 6-3 से हराकर क्ले कोर्ट पर 56वीं खिताबी जीत हासिल की। नडाल ने करियर में आठवीं बार का खिताब अपने नाम किया। इस खिताबी जीत का फायदा नडाल को सोमवार को जारी होने वाली एटीपी रैंकिंग में मिलेगा और वह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हटाकर एक बार फिर दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी बन जाएंगे।

loksabha election banner

सर्बिया के नोवाक जोकोविक को हराकर फाइनल में पहुंचने वाले नडाल ने ज्वेरेव के खिलाफ खराब शुरुआत के साथ शानदार वापसी की और पहला सेट अपने नाम किया। इस दौरान उन्होंने केवल चार गलतियां की। हालांकि दूसरे सेट में ज्वेरेव ने जबरदस्त वापसी की, लेकिन तीसरे सेट में 2-0 की बढ़त के बावजूद उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसी बीच बारिश ने जब मुकाबले में बाधा पहुंचाई तब नडाल 1-3 से पीछे चल रहे थे लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने अनुभव से ज्वेरेव को पछाड़ा और तीसरे सेट को अपने नाम करके खिताबी जीत हासिल की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.