Move to Jagran APP

यूएस ओपन: राफेल नडाल और जुआन मार्टिन डेल पोत्रो क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

नडाल और डेल पोत्रो ने पुरुष सिंगल्स के अपने-अपने मुकाबले जीतकर यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 07:18 PM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 07:18 PM (IST)
यूएस ओपन: राफेल नडाल और जुआन मार्टिन डेल पोत्रो क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
यूएस ओपन: राफेल नडाल और जुआन मार्टिन डेल पोत्रो क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

न्यूयॉर्क, एएफपी। गत विजेता राफेल नडाल और जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने पुरुष सिंगल्स के अपने-अपने मुकाबले जीतकर यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

loksabha election banner

आठवीं बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल ने निकोलोज बसिलाशविली को न्यूयॉर्क में 6-3, 6-3, 6-7, 6-4 से हराया। निकोलोज यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचने वाले जॉर्जिया के पहले खिलाड़ी बने। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नडाल का अगला मुकाबला डोमिनिक थिएम से होगा। नडाल 2018 में केवल तीन खिलाडि़यों से हारे हैं, जिनमें थिएम भी शामिल हैं। स्पेन के 32 वर्षीय खिलाड़ी नडाल 2010, 2013 और 2017 में यूएस ओपन का खिताब जीत चुकेहैं।

थिएम ने 2017 के उप विजेता केविन एंडरसन को 7-5, 6-2, 7-6 से हराकर पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। नडाल थिएम के खिलाफ सात मुकाबले जीत चुके हैं, जबकि तीन में उन्हें हार झेलनी पड़ी है। इस साल मई में मैड्रिड ओपन में थिएम ने नडाल को हराया था। थिएम 1996 के बाद यूएस ओपन के अंतिम-आठ में पहुंचने वाले पहले ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी बने। थिएम से पहले थॉमस मस्टर ने 1996 में अंतिम-आठ का मुकाबला खेला था।

2009 के विजेता जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच को 6-4, 6-3, 6-1 से हराकर लगातार तीसरे साल यूएस ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई। वह अब जॉन इस्नर से भिड़ेंगे जो टूर्नामेंट में बने हुए आखिरी अमेरिकी पुरुष खिलाड़ी हैं। इस्नर ने कनाडा के मिलोस राओनिक को 3-6, 6-3, 6-4, 3-6, 6-2 से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.