Move to Jagran APP

इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविक, अपने देश के खिलाड़ी को हराया

Italian Open 2020 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए नोवाक जोकोविक ने अपने ही हमवतन खिलाड़ी को हराया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 12:40 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 12:40 PM (IST)
इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविक, अपने देश के खिलाड़ी को हराया
इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविक, अपने देश के खिलाड़ी को हराया

रोम, एपी। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने इटालियन ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में फिलिप क्रालिनोविक को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। दोनों सर्बियाई खिलाड़ियों के बीच हुए इस मुकाबले के पहले सेट में क्रालिनोविक ने जोकोविक को कड़ी टक्कर दी, लेकिन दूसरे सेट में उनके पास जोकोविक के अनुभव का कोई जवाब नहीं था।

loksabha election banner

नोवाक जोकोविक ने एक घंटे 28 मिनट तक चले इस मुकाबले को 7-6, 6-3 से जीता। यूएस ओपन से निराशाजनक तरीके से बाहर होने के बाद पहला टूर्नामेंट खेल रहे जोकोविक ने कहा, "यह शानदार मुकाबला था। पहला सेट सबसे लंबे समय तक चले मुकाबलों में से एक था।" बता दें कि नोवाक जोकोविक को यूएस ओपन से अयोग्य घोषित कर दिया गया था, क्योंकि उन्होंने लाइन जज को गेंद मार दी थी। इसकी वजह से उनको काफी नुकसान हुआ था। उस टूर्नामेंट से उनको एक भी पैसा नहीं मिला था, जबकि रैंकिंग में जुड़ने वाले अंक भी उनके खाते में नहीं जुड़े थे। यही कारण है कि नोवाक जोकोविक इटालियन ओपन में संभलकर खेल रहे हैं।   

वहीं, शीर्ष वरीय महिला खिलाड़ी सिमोना हालेप ने डायना यास्तरेमस्का पर 7-5, 6-4 की जीत से टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। गत विजेता कैरोलिना प्लिस्कोवा ने अन्ना ब्लिंकोवा को 6-4, 6-3 से मात दी और अब वह 11वीं वरीय एलिसे मर्टंस के सामने होंगी। राफेल नडाल भी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर आगे बढ़ रहे हैं। 

ओसाका हुईं बाहर

यूएस ओपन के वुमेंस सिंगल्स ग्रैंड स्लैम को जीतने वालीं जापान की नाओमी ओसाका ने चोट के कारण फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम से हटने का फैसला किया है। ओसाका को फ्रेंच ओपन में दावेदार के रूप में माना जा रहा था, लेकिन चोट की वजह से वह इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगी। ऐसे में उनको अब अगले साल की शुरुआत में ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन में देखा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.