Move to Jagran APP

एटीपी कप के लिए सर्बियाई टीम में शामिल किए गए नोवाक जोकोविक, आस्ट्रेलियन ओपन में खेलने की संभावना बढ़ी

आयोजकों ने कहा कि दुनिया के शीर्ष 20 खिलाड़ियों में से 18 खिलाड़ी एक से नौ जनवरी तक सिडनी में होने वाले 16 देशों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे जिसमें जोकोविक शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया का प्रतिनिधित्व करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 07:35 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 07:35 PM (IST)
एटीपी कप के लिए सर्बियाई टीम में शामिल किए गए नोवाक जोकोविक, आस्ट्रेलियन ओपन में खेलने की संभावना बढ़ी
सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक (एपी फोटो)

सिडनी, एपी। विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को जनवरी में होने वाले एटीपी कप के लिए सर्बिया की टीम में शामिल किया गया है, जिससे इस बात का संकेत मिलता है कि वह टीकाकरण की अपनी स्थिति पर विवाद के बावजूद इस टूर्नामेंट के एक सप्ताह बाद आस्ट्रेलियन ओपन में खेल सकते हैं।

loksabha election banner

आयोजकों ने कहा कि दुनिया के शीर्ष 20 खिलाड़ियों में से 18 खिलाड़ी एक से नौ जनवरी तक सिडनी में होने वाले 16 देशों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे, जिसमें जोकोविक शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया का प्रतिनिधित्व करेंगे। जोकोविक ने आस्ट्रेलियन ओपन के अपने खिताब का बचाव करने को लेकर सार्वजनिक रूप से प्रतिबद्धता नहीं जताई है। उन्होंने इस ग्रैंडस्लैम के लिए जरूरी अपने टीकाकरण की स्थिति की जानकारी नहीं दी है। आस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने इसमें भाग लेने वालों के लिए पूर्ण टीकाकरण को अनिवार्य किया है।

एटीपी कप टूर्नामेंट में हालांकि आस्ट्रेलियन ओपन जैसे नियम नहीं है लेकिन सिडनी में खेलने के बाद इस बात की संभावना बन सकती है कि वह मेलबर्न पार्क में अपने 10वें खिताब और कुल 21वें ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब का सपना पूरा कर सकें। सिडनी में खेलने के लिए हालांकि जोकोविक को 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहना होगा। सर्बिया ग्रुप-ए में दावेदार के तौर पर अपने अभियान को शुरू करेगा। इस ग्रुप में नार्वे, चिली और स्पेन भी शामिल है। विश्व रैंकिंग के छठे पायदान के खिलाड़ी राफेल नडाल को स्पेन की टीम में जगह दी गई है।

आस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलेंगी बियांका एंड्रीस्कू

वाशिंगटन, एपी। यूएस ओपन 2019 की चैंपियन बियांका एंड्रीस्कू टेनिस से मानसिक अवकाश लेंगी और आस्ट्रेलियन ओपन सहित अगले सत्र के शुरू में होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग नहीं लेंगी। कनाडा की इस 21 वर्षीय खिलाड़ी ने ट्विटर पर लिखा कि वह कोविड-19 के कारण कई सप्ताह तक क्वारंटाइन में रही हैं जिसने उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि उनकी दादी कोरोना वायरस के कारण कई सप्ताह तक अस्पताल के आपात चिकित्सा कक्ष में रहीं जिसका उन पर गहरा असर पड़ा है। एंड्रीस्कू ने कहा, 'कई ऐसे दिन भी गुजरे जब मुझे खुद के होने का एहसास नहीं होता था विशेषकर अभ्यास और मैच खेलने के दौरान। मुझे ऐसा लगता था कि जैसे सारी दुनिया का बोझ मेरे कंधों पर है। मैं कोर्ट के बाहर चल रही चीजों से खुद को अलग नहीं कर पाई। मैं बेहद उदास थी और मेरे अंदर उथल-पुथल चल रही थी। इसका मुझ पर गहरा प्रभाव पड़ा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.