Move to Jagran APP

मैच हारने के बाद शंघाई मास्टर्स में अंपायर पर भड़के निक किर्गियोस, फेडरर ने दी नसीहत

फेडरर ने शंघाई मास्टर्स में मैच हारने के बाद अंपायर पर भड़कने वाले ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को नसीहत दी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 06:31 PM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 11:14 AM (IST)
मैच हारने के बाद शंघाई मास्टर्स में अंपायर पर भड़के निक किर्गियोस, फेडरर ने दी नसीहत
मैच हारने के बाद शंघाई मास्टर्स में अंपायर पर भड़के निक किर्गियोस, फेडरर ने दी नसीहत

शंघाई (चीन), एएफपी। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने शंघाई मास्टर्स में मैच हारने के बाद अंपायर पर भड़कने वाले ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को नसीहत दी है। फेडरर ने कहा कि किर्गियोस कार्य संबधी आचरण के बिना अपनी क्षमता नहीं दिखा सकते हैं।

loksabha election banner

किर्गियोस शंघाई मास्टर्स टूर्नामेंट के पहले दौर में मिली हार के बाद मैच अंपायर पर भड़क गए। पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में किर्गियोस को अमेरिका के क्वालीफायर ब्रेडली क्लाहन ने मात दी। ब्रेडली से पहले दौर में 4-6, 6-4, 6-3 से हार मिलने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हुए किर्गियोस को मैच अंपायर और फ्रांस के निवासी डेमिन डुमुसोइस से बहस करते देखा गया। इस मैच के दूसरे सेट के दौरान अंपायर ने किर्गियोस से कहा कि उनका एक अंक बॉर्डरलाइन पर था, जिससे लगता है कि इसमें अधिक प्रयास नहीं किया गया। इसकी प्रतिक्रिया में किर्गियोस ने कहा कि मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता और तुम्हें कोई अधिकार नहीं है यह कहने का कि यह बेहद खराब शॉट था।

किर्गियोस ने थोड़ी देर बाद एक शॉट मारकर कहा कि क्या यह बॉर्डरलाइन है? किर्गियोस पर इस घटना के कारण जुर्माना लगाया गया। फेडरर ने कहा कि मुझे लगता है कि यह उन पर निर्भर करता है कि वह कहां पहुंचना चाहते हैं और वह अपनी क्षमता का किस तरह से इस्तेमाल करना चाहते हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्हें पता भी है कि उनके अंदर क्या क्षमता है। किर्गियोस पिछले वर्ष भी पहले ही दौर में बीच में मैच छोड़कर चले गए थे, जबकि 2016 में भी उन पर इस टूर्नामेंट में जुर्माना लगा था।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में वापसी करेंगी सेरेना

मेलबर्न : अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने 2019 ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगी। यह जानकारी टूर्नामेंट के आयोजकों ने मंगलवार को दी। 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सात बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत चुकी हैं। इस वर्ष वह अपनी बच्ची को जन्म देने के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेली थीं। इसी के साथ विक्टोरिया अजारेंका भी ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगी। ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के डायरेक्टर क्रेग टिले ने मंगलवार को बताया कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि सभी शीर्ष 100 पुरुष और महिला खिलाड़ी 2019 में यहां खेलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.