Move to Jagran APP

नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन जीतकर दी जापान को नई ऊर्जा

जापान के लोगों को नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन जीतकर खुशी मनाने का मौका दे दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 08:51 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 08:51 PM (IST)
नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन जीतकर दी जापान को नई ऊर्जा
नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन जीतकर दी जापान को नई ऊर्जा

टोक्यो, एएफपी। हाल के दिनों में प्राकृतिक आपदाओं से जूझ रहे जापान के लोगों को नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन जीतकर खुशी मनाने का मौका दे दिया। उनकी इस जीत पर जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबी ने उनकी तारीफ की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, 'यूएस ओपन में जीत पर आपको बधाई। आप ग्रैंडस्लैम जीतने वाली जापान की पहली खिलाड़ी हैं। पूरे देश को ऊर्जा और प्रेरणा देने के लिए शुक्रिया।' ओसाका के नाना तेत्सुओ ओसाका (73) पिछले दिनों भूकंप की चपेट में आए जापान के होकाईडो द्वीप पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि टेलीविजन पर पोती को देखकर उन्हें रोना आ गया। उन्होंने कहा, 'मैं अभी तक उसकी जीत की खुमारी में डूबा हूं। जैसे ही उसने जीत दर्ज की मैं और मेरी पत्नी ने एक साथ जश्न मनाया। मैं काफी खुश था। मेरी आंखों में आंसू आ गए। मुझे उम्मीद है कि वह शानदार खेल जारी रखेगी और टोक्यो ओलंपिक 2020 में भी जीत दर्ज करेगी।'

जापान की मीडिया ने भी ओसाका की जीत की खबरों को प्रमुखता से जगह दी। ओसाका के पास जापान और अमेरिका की दोहरी नागरिकता है और वह जापानी मीडिया के सवालों का जवाब अंग्रेजी में देती हैं। उन्होंने कहा कि उनका अगला लक्ष्य टोक्यो ओलंपिक में जीत दर्ज करना है।

ओसाका के अश्वेत रंग पर कटाक्ष करने वाले जापान के लोग भी इस जीत के बाद उन्हें अपना बता रहे हैं। एक प्रशंसक ने ट्विटर पर लिखा, 'उनके साक्षात्कार से पता चलाता है कि वह जापानी है। इस बात पर कोई फर्क नहीं पड़ता की उसका जन्म कहां हुआ है, वह कहां बड़ी हुई है, उसका रंग क्या है और वह कौन सी भाषा बोल रही है। आप जापान की गौरव हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.