Move to Jagran APP

मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची नाओमी ओसाका, मेदवेदेव को मिली हार

विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और यहां गैरवरीयता प्राप्त ओसाका ने सेमीफाइनल में 22वीं वरीय बेलिंडा बेनसिच को 4-6 6-3 6-4 से हराया। वह आस्ट्रेलियन ओपन 2021 के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Apr 2022 05:45 PM (IST)Updated: Fri, 01 Apr 2022 05:45 PM (IST)
मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची नाओमी ओसाका, मेदवेदेव को मिली हार
नाओमी ओसाका मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची (एपी फोटो)

मियामी गार्डेंस, एपी। रूस के डेनिल मेदवेदेव को मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में हार मिली। इस कारण वह फिर से नंबर-1 रैंकिंग हासिल करने से चूक गए। महिला वर्ग में जापान की नाओमी ओसाका ने तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में जीत दर्ज करके इस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के फाइनल में जगह बनाई।

loksabha election banner

मेदवेदेव दूसरी रैंकिंग के खिलाड़ी के तौर पर टूर्नामेंट में उतरे थे और ह्यूबर्ट हुरकाज ने सुनिश्चित किया कि मेदवेदेव इसी नंबर पर बने रहेंगे। हुरकाज ने पुरुष वर्ग के क्वार्टर फाइनल में मेदवेदेव को 7-6 (7), 6-3 से हराया। मेदवेदेव इस बीच मांसपेशियों में ऐंठन से परेशान रहे। मेदवेदेव अगर इस मैच में जीत दर्ज कर लेते तो फिर सर्बिया के नोवाक जोकोविक को पीछे छोड़कर विश्व रैंकिंग में फिर से नंबर एक पर पहुंच जाते। यह रूसी खिलाड़ी हालांकि अब नंबर दो पर ही बना रहेगा। पोलैंड के हुरकाज सेमीफाइनल में स्पेन के 14वें वरीय कार्लोस अल्काराज से भिड़ेंगे। अल्काराज ने पुरुष वर्ग के एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सर्बिया के गैरवरीय मिओमिर केकमानोविक को 6-7(5), 6-3, 7-6(5) से हराया।

ओसाका और स्वियातेक में होगा खिताबी मुकाबला : विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और यहां गैरवरीयता प्राप्त ओसाका ने सेमीफाइनल में 22वीं वरीय बेलिंडा बेनसिच को 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। वह आस्ट्रेलियन ओपन 2021 के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं। ओसाका फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त इगा स्वियातेक से भिड़ेंगी जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में 16वीं वरीय जेसिका पेगुला को 6-2, 7-5 से पराजित किया। स्वियातेक अगले सप्ताह जारी होने वाली रैंकिंग में संन्यास ले चुकी आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी की जगह शीर्ष पर काबिज हो जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.