Move to Jagran APP

टेनिस डायरी: इंजरी की वजह से फ्रेंच ओपन से बाहर हुई नाओमी ओसाका

यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने बायें पैर में खिंचाव की चोट के कारण फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम से हटने का फैसला किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 08:16 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 08:16 PM (IST)
टेनिस डायरी: इंजरी की वजह से फ्रेंच ओपन से बाहर हुई नाओमी ओसाका
टेनिस डायरी: इंजरी की वजह से फ्रेंच ओपन से बाहर हुई नाओमी ओसाका

पेरिस, एपी। यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने बायें पैर में खिंचाव की चोट के कारण फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम से हटने का फैसला किया। इससे पेरिस में 27 सितंबर से शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन में ओसाका और गत विजेता एश्ले बार्टी भी हिस्सा नहीं लेंगी। क्ले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के आयोजकों ने दर्शकों की संख्या में और कटौती करने का फैसला किया है क्योंकि फ्रांस में कोरोना वायरस महामारी से हालात बिगड़ रहे हैं।

loksabha election banner

ओसाका तीसरी रैंकिंग पर काबिज हैं। पिछले महीने वेस्टर्न एवं सदर्न ओपन के दौरान वह चोट लगा बैठी थीं और इसी के कारण उन्होंने टूर्नामेंट के फाइनल से हटने का फैसला किया। यूएस ओपन में भी वह काफी ज्यादा पट्टियां बांधकर खेल रही थीं। ओसाका ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'दुर्भाग्य से मैं इस साल फ्रेंच ओपन में नहीं खेल पाऊंगी। मेरी चोट में अब भी दर्द है इसलिए मेरे पास क्ले कोर्ट की तैयारी के लिए समय नहीं होगा।'

दर्शक संख्या घटाने पर विवश हुए आयोजक : इस टूर्नामेंट की नई तारीख की घोषणा के वक्त आयोजकों ने कहा था कि हर दिन मैचों के लिए 11500 दर्शकों को स्टेडियमों में प्रवेश की अनुमति होगी लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण आयोजक दर्शक संख्या घटाने पर मजबूर हुए हैं। फ्रेंच टेनिस महासंघ (एफएफटी) ने कहा है कि देश में जिस तेजी से हाल के दिनों में कोरोना के मामले बढ़े हैं, उसे देखते हुए अब स्टेडियम में 11500 दर्शकों का प्रवेश नहीं हो सकेगा। अब एक दिन में सिर्फ 5000 दर्शकों को प्रवेश मिल सकेगा। ऐसा पेरिस पुलिस विभाग के कहने पर किया जा रहा है।

फेडरर ने गाया गाना

नई दिल्ली। 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने एक विज्ञापन के लिए एक बीटल्स क्लासिक गाना गाकर अपने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर दिया। फेडरर ने ज्यूरिक स्थित स्विस टेलीकॉम प्रोवाइडर सनराइज के लिए बीटल्स क्लासिक विद ए लिटिल हेल्प फ्रॉम माई फ्रेंड्स गाया। यह पहला मौका नहीं है जब स्विस स्टार ने कोई गाना रिकॉर्ड किया है।

एटीपी टूर वेबसाइट के मुताबिक, 39 साल के फेडरर ने 2017 में ग्रिगोर दिमित्रोव और टॉमी हास के साथ इंडियन वेल्स ओपन के दौरान बैकहैंड ब्वाएज का एक गाना गाया था। इन तीनों ने 1982 शिकागो हिट हार्ड टू से आइ एम सॉरी गाया था। फेडरर घुटने की चोट के कारण 2020 में नहीं खेल रहे हैं। फेडरर ने कहा है कि वह 2021 में वापसी करेंगे और इस तरह 2020 उनके करियर का दूसरा ऐसा साल होगा, जब वह एक भी खिताब नहीं जीत सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.