Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट पहले ही दौर में बाहर हुईं नाओमी ओसाका, विंबलडन में खेलने पर संशय

27वीं वरीयता प्राप्त अनिसिमोवा ने चार बार की ग्रैंडस्लैम विजेता ओसाका को एक घंटा 30 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 7-5 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। ओसाका पूरे मैच के दौरान असहज नजर आईं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 08:54 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 08:54 PM (IST)
फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट पहले ही दौर में बाहर हुईं नाओमी ओसाका, विंबलडन में खेलने पर संशय
जापान की टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (एपी फोटो)

पेरिस, रायटर। जापान की नाओमी ओसाका ने कहा कि उनका इस साल विंबलडन में खेलना निश्चित नहीं है क्योंकि खेल अधिकारियों ने इस टूर्नामेंट में रैंकिंग अंक को हटाया है, जिससे उनका इसमें खेलने का मनोबल कम हो गया है। रूस और बेलारूस के खिलाडि़यों पर प्रतिबंध के कारण एटीपी और डब्ल्यूटीए ने पिछले सप्ताह विंबलडन के रैंकिंग अंक छीन लिए थे। ओसाका ने कहा, 'मैं बस यही कहना चाहती हूं कि ऐसे फैसले प्रभावित करते हैं। मैं मानसिक रूप से ग्रास कोर्ट पर खेलना चाहती हूं लेकिन मैं 100 प्रतिशत यकीन से नहीं कह सकती कि मैं वहां जाऊंगी।'

loksabha election banner

जापान की खिलाड़ी को शुरुआती दौर में अमांडा अनिसिमोवा से मिली हार

पेरिस, रायटर। जापान की नाओमी ओसाका को वर्ष के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा के हाथों सोमवार को हारकर बाहर होना पड़ा।

27वीं वरीयता प्राप्त अनिसिमोवा ने चार बार की ग्रैंडस्लैम विजेता ओसाका को एक घंटा 30 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 7-5, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। ओसाका पूरे मैच के दौरान असहज नजर आईं। ओसाका पिछले साल मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर इस क्ले कोर्ट टूर्नामेंट से नाटकीय अंदाज में हट गई थीं और इस बार उनका सफर पहले दौर में ही समाप्त हो गया।

इससे पहले, अनिसिमोवा ने पहले सेट में 3-1 की बढ़त बनाई लेकिन अमेरिकी खिलाड़ी के बैकहैंड गलती करने के कारण ओसाका ने स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। 11वें गेम में डबल फाल्ट के कारण अनिसिमोवा ने 6-5 की बढ़त हासिल की और फिर सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में अनिसिमोवा ने 4-3 की बढ़त बनाई और फिर ओसाका को वापसी का कोई मौका नहीं देते हुए सेट अपने नाम करने के साथ ही मुकाबला जीत लिया।

स्वियातेक आसानी से दूसरे दौर में : महिलाओं में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी पोलैंड की इगा स्वियातेक ने यूक्रेन की क्वालीफायर लेसिया तसुरेंको को पहले दौर में आसानी से 6-2, 6-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। इस तरह स्वियातेक ने अपने विजयी अभियान को 29 मैचों तक पहुंचा दिया है। स्वियातेक ने पेरिस आने से पहले अपने पिछले पांच टूर्नामेंट जीते हैं और उन्हें यहां दूसरे दौर में पहुंचने में जरा में परेशानी नहीं हुई।

क्रेजकिकोवा हुईं उलटफेर का शिकार : दूसरी रैंकिंग की चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजकिकोवा पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार हो गईं और उन्हें 97वीं रैंकिंग की डियाने पैरी ने 1-6, 6-2, 6-3 से मात दी। अन्य मैचों में बियांका आंद्रेस्कू ने बेल्जियम की क्वालीफायर यसालिन बोनावेंचर को 3-6, 7-5, 6-0 से मात दी।

अलकराज दूसरे दौर में : पुरुषों के वर्ग में स्पेन के युवा खिलाड़ी कार्लोस अलकराज ने अपने अभियान की शुरुआत जीत से करते हुए अर्जेटीना के जुआन इग्नासियो लोंडेरो को 6-4, 6-2, 6-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.