Move to Jagran APP

Monte Carlo Masters: रुबलेव ने नडाल को मोंटे कार्लो टूर्नामेंट से किया बाहर

रूस के आंद्गेई रुबलेव ने नडाल को 6-2 4-6 6-2 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस टूर्नामेंट में 11 बार चैंपियन रह चुके नडाल का यहां 73-5 (जीत-हार) का रिकॉर्ड था लेकिन इस बार उन्हें दो घंटे और 33 मिनट में ही हार का मुंह देखना पड़ा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 11:38 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 11:38 PM (IST)
Monte Carlo Masters: रुबलेव ने नडाल को मोंटे कार्लो टूर्नामेंट से किया बाहर
स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल - फाइल फोटो

बर्लिन, आइएएनएस। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल यहां जारी मोंटे कार्लो मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। रूस के आंद्गेई रुबलेव ने नडाल को 6-2, 4-6, 6-2 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस टूर्नामेंट में 11 बार चैंपियन रह चुके नडाल का यहां 73-5 (जीत-हार) का रिकॉर्ड था, लेकिन इस बार उन्हें दो घंटे और 33 मिनट में ही हार का मुंह देखना पड़ा।

loksabha election banner

सेमीफाइनल में अब रुबलेव का सामना केसपर रूड से होगा, जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में मौजूदा चैंपियन फाबियो फोगनिनी को 6-4, 6-3 से हराया। एक अन्य मुकाबले में ब्रिटेन के डेन इवांस ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने करियर में पहली बार मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। विश्व रैंकिंग में 33वें नंबर के खिलाड़ी इवांस ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेल्जियम के डेविड गोफिन को दो घंटे और 42 मिनट तक चले मुकाबले में 5-7, 6-3, 6-4 से शिकस्त दी।

अंकिता रैना और थांडी हारीं

भारतीय महिला टेनिस टीम की सिंगल्स खिलाडि़यों अंकिता रैना और करमन कौर थांडी को यहां जारी बिली जीन किंग कप (पहले फेड कप के नाम से मशहूर) बीजेके कप के शुरुआती मुकाबले में लातविया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारतीय टीम अब लातविया के खिलाफ 0-2 से पीछे हो गई है।

Asian Wrestling Championships: विनेश, अंशु और दिव्या ने जीते स्वर्ण, साक्षी को रजत

रैना को लातविया की येलेना ओस्टापेंको ने 6-2, 5-7, 7-5 से मात दी। लातविया की नंबर एक खिलाड़ी सेवास्तोवा ने विश्व रैंकिंग में 691 की नंबर खिलाड़ी थांडी को 6-4, 6-0 से शिकस्त दी। भारत पहली बार इस टूर्नामेंट में भाग ले रहा है।

Youth World Boxing Championship: अरुंधति और बेबीरोजीसाना क्वार्टर फाइनल में, तीन अन्य भी जीते


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.