Move to Jagran APP

पुतिन के यूक्रेन पर हमला करने को लेकर मेदवेदेव को विंबलडन से किया जा सकता है प्रतिबंधित

यूक्रेन में रूस के हमले के बाद रूसी खिलाड़ियों को राष्ट्रीय झंडे या राष्ट्रगान के बिना प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति है। लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि आल इंग्लैंड क्लब मेदवेदेव सहित रूसी टेनिस खिलाड़ियों पर कड़े कदम उठा सकता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 05 Apr 2022 07:11 PM (IST)Updated: Tue, 05 Apr 2022 07:11 PM (IST)
पुतिन के यूक्रेन पर हमला करने को लेकर मेदवेदेव को विंबलडन से किया जा सकता है प्रतिबंधित
रूस के टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव (एपी फोटो)

लंदन, आइएएनएस। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के यूक्रेन पर हमला करने को लेकर विंबलडन, विश्व के दूसरे नंबर के रूसी टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव को इस टूर्नामेंट में भाग लेने से प्रतिबंधित कर सकता है।

loksabha election banner

यूक्रेन में रूस के हमले के बाद रूसी खिलाड़ियों को राष्ट्रीय झंडे या राष्ट्रगान के बिना प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति है। लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि आल इंग्लैंड क्लब मेदवेदेव सहित रूसी टेनिस खिलाड़ियों पर कड़े कदम उठा सकता है। आल इंग्लैंड लान टेनिस एंड क्रोक्वेटे क्लब (एईएलटीसी) के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि विंबलडन रूसी एथलीटों को इस टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए पुतिन की कार्रवाई की निंदा करने वाले फार्म पर हस्ताक्षर करने के लिए कह सकता है।

रिपोर्ट में प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, निजी सदस्य क्लबों को अधिक स्वतंत्रता है कि किसे अनुमति दी जाए या नहीं। रिपोर्ट में कहा गया है कि समय सीमा समाप्त होने से पहले एईएलटीसी अगले महीने अपनी नीति जारी करेगी।

ब्रिटेन के खेल मंत्री निगेल हडलस्टन ने हाल ही में घोषणा की थी कि पुतिन को किसी भी रूसी एथलीट और ब्रिटेन में उनकी उपलब्धियों का राजनीतिक लाभ लेने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि मेदवेदेव और बेलारूस की दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी अरिना सबलेंका को ब्रिटेन में तभी बड़े आयोजन में भाग लेने की अनुमति दी जानी चाहिए जब तक कि वे पुतिन और उनके कायरें की निंदा करने वाले एक फार्म पर हस्ताक्षर नहीं कर देते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.