Move to Jagran APP

मारिया सकारी ने रोका नाओमी ओसाका के 23 मैचों के विजयी अभियान, मियामी ओपन से किया बाहर

Miami Open के क्वार्टर फाइनल में नाओमी ओसाका को हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ ओसाका का करीब दो दर्जन मैचों से चला आ रही जीत का सिलसिला भी खत्म हो गया है। उनका मारिया सकारी ने हराया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 07:47 AM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 07:47 AM (IST)
मारिया सकारी ने रोका नाओमी ओसाका के 23 मैचों के विजयी अभियान, मियामी ओपन से किया बाहर
Miami Open में हार गई हैं नाओमी ओसाका

मियामी, एपी। मारिया सकारी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका के 23 मैचों से चले आ रहे विजयी अभियान पर रोक लगाकर बुधवार को यहां मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। यूनान की 23वीं वरीयता प्राप्त सकारी ने विश्व में नंबर दो ओसाका को आसानी से 6-0, 6-4 से हराया।

loksabha election banner

जापानी खिलाड़ी ओसाका की फरवरी 2020 के बाद यह पहली हार है। इससे उनकी एश्ले बार्टी की जगह फिर से नंबर एक बनने की संभावना भी समाप्त हो गई है। बार्टी पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं। सकारी का अगला मुकाबला कनाडा की आठवीं वरीय बियांका आंद्गेस्कू से होगा जिन्होंने सारा सोरिबेस टोर्मो को 6-4, 3-6, 6-3 से हराया।

इस बीच, पुरुष सिंगल्स में इटली के 19 वर्षीय यानिक सिनर ने 32वीं वरीयता प्राप्त एलेक्सांद्र बुबलिक को 7-6, 6-4 से हराकर पहली बार एटीपी टूर के शीर्ष स्तर के टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। नाओमी ओसाका लंबे समय से मुकाबले और टूर्नामेंट जीतती चली आ रही थीं, लेकिन अब उनकी जीत का सिलसिला थम गया है।

महिला टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा हरियाणा टेनिस

2020 राष्ट्रीय चैंपियनशिप की सफल मेजबानी के बाद हरियाणा अगले कुछ हफ्तों में लगातार 25 हजार अमेरिकी डॉलर (करीब 19 लाख रुपये) इनामी राशि वाली दो आइटीएफ महिला टेनिस चैंपियनशिप की मेजबानी की तैयारी कर रहा है। ये दोनों प्रतियोगिताएं झज्जर की जॉयगांव अकादमी के क्ले कोर्ट पर खेली जाएंगी। पहला टूर्नामेंट 26 अप्रैल जबकि दूसरा तीन मई से खेला जाएगा।

हरियाणा टेनिस संघ की सचिव सुमन कपूर ने कहा, 'प्रत्येक साल भारत में एआइटीए (अखिल भारतीय टेनिस संघ) द्वारा आयोजित लगभग 900 टूर्नामेंटों में से 300 से अधिक टूर्नामेंट की मेजबानी हरियाणा टेनिस संघ करता है। हमने मार्च में गुरुग्राम की विशाल उप्पल टेनिस परियोजना में पांच लाख रुपये इनामी महिला टूर्नामेंट का आयोजन किया था। इसके बाद पुरुष और महिलाओं के लिए राष्ट्रीय हार्ड कोर्ट चैंपियनशिप का आयोजन इसी स्थल पर किया गया जिसकी इनामी राशि 10 लाख रुपये थी। झज्जर में दो महिला टूर्नामेंटों के आयोजन से भारतीय महिला टेनिस को बढ़ावा मिलेगा।' कपूर ने कहा कि अकादमी में दूधिया रोशनी की सुविधा वाले आठ क्ले कोर्ट हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.