Move to Jagran APP

एटीपी रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे प्रजनेश

प्रजनेश गणेश्वर एटीपी की ताजा रैकिंग में 104वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 06:12 PM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 06:12 PM (IST)
एटीपी रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे प्रजनेश
एटीपी रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे प्रजनेश

नई दिल्ली, प्रेट्र। देश के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी प्रजनेश गणेश्वर एटीपी की ताजा रैकिंग में 104वें नंबर पर पहुंच गए हैं। यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं। हाल ही में खत्म हुए पुणे चैलेंजर में प्रजनेश उपविजेता थे। रामकुमार रामनाथन को तीन और यूकी भांबरी को नौ स्थान का नुकसान हुआ है। रामकुमार अब 133वें और यूकी 137वें स्थान पर हैं। हालांकि साकेत मायनेनी को दो स्थान का फायदा हुआ है। अब वे 263वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पुरुष युगल वर्ग में रोहन बोपन्ना 37वें नंबर बरकरार है जबकि दिविज शरण एक स्थान फिसलकर 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

loksabha election banner

-अंकिता रैना नीचे खिसकीं

महिला एकल रैंकिंग में देश की नंबर महिला खिलाड़ी अंकिता रैना को 15 स्थान का नुकसान हुआ है। वह शीर्ष 200 से बाहर हो गई हैं। युगल रैंकिंग में अंकिता को तीन स्थान का फायदा हुआ है। अब वह 171वें नंबर पर पहुंच गई हैं। करमन कौर थांडी चार स्थान की छलांग के साथ 219वें नंबर पर पहुंच गई हैं। करमन के 271 अंक है। करमन को युगल में 12 स्थान का नुकसान हुआ है। वे 212 नंबर पर पहुंच गई हैं।

-जोकोविच व हालेप नंबर वन

पुरुष एकल रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सर्बिया के नोवाक जोकोविच शीर्ष पर बरकरार हैं। स्पेन के रफाएल नडाल दूसरे, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे, जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव चौथे और अर्जेटीना के जुआन माíटन डेलपोत्रो पांचवें नंबर पर हैं। महिला एकल रैंकिंग में भी शीर्ष दस में कोई फेरबदल नहीं हुआ है। रोमानिया की सिमोना हालेप पहले, जर्मनकी की एंजेलिक कर्बर दूसरे, डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी तीसरे, यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना चौथे, जापान की नाओमी ओसाका पांचवें स्थान पर हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.