Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन: स्टेफानोस सितसिपास चौथे दौर में पहुंचे, जॉन इस्नर को हराया

पांचवें वरीय स्टेफानोस सितसिपास ने पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए जॉन इस्नर को 5-7 6-3 7-6 6-1 से हराकर फ्रेंच ओपन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। वहीं स्पेनिश खिलाड़ी पॉब्लो कैरोना बुस्टा आगुट ने भी अगले दौर में जगह बनाई

By TaniskEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 06:51 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 06:51 PM (IST)
फ्रेंच ओपन:  स्टेफानोस सितसिपास चौथे दौर में पहुंचे, जॉन इस्नर को हराया
फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंचे स्टेफानोस सितसिपास।

पेरिस, आइएएनएस। पांचवें वरीय स्टेफानोस सितसिपास ने पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए जॉन इस्नर को 5-7, 6-3, 7-6, 6-1 से हराकर फ्रेंच ओपन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। वहीं, स्पेनिश खिलाड़ी पॉब्लो कैरोना बुस्टा आगुट ने भी अमेरिका के स्टीव जॉनसन को 6-4, 6-4, 6-2 से मात देकर अगले दौर में जगह बनाई। पिछले साल सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सितसिपास ने दो घंटे और 38 मिनट तक चले मुकाबले में इस्नर को मात दी। सितसिपास ने पहली सर्व पर 86 प्रतिशत प्वाइंटस हासिल किए।

loksabha election banner

वहीं, महिला सिंगल्स में चेक गणराज्य की मार्कोटा वोंद्रोयूसोवा ने पोलोना हर्कोग को सीधे सेटों 6-3, 6-3 से हराकर चौथे दौर में अपनी जगह पक्की कर ली। 2019 की उपविजेता वोंद्रोयूसोवा को उस समय फाइनल में एश्ले बार्टी से हार झेलनी पड़ी थी। शुक्रवार देर रात खेले गए अन्य मुकाबलों में स्पेन की पॉला बदोसा गिबर्ट ने तीन सेटों तक चले मुकाबले में रोमानिया की एना बोगडन को 2-6, 7-6, 6-4 से पराजित किया। हालंकि अब चौथे दौर में वोंद्रोयूसोवा का सामना तीसरे दौर में जीतने वाली स्पेन की पॉला बदोसा से होगा।

उधर, पिछले साल फ्रेंच ओपन में मैच फिक्सिंग के संदेह में हाल ही में गिरफ्तार की गई रूसी टेनिस खिलाड़ी याना सिजिकोवा को पुलिस हिरासत से रिहा कर दिया गया है। याना को गुरुवार को पेरिस में फ्रेंच ओपन डबल्स मैच खेलने के बाद गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि उनसे पूछताछ की गई थी।

विंबलडन से बाहर हुए वावरिंका

तीन ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम कर चुके स्विस खिलाड़ी स्टेन वावरिंका आगामी ग्रैंडस्लैम विंबलडन 2021 से बायें पैर में चोट के कारण बाहर हो गए जिसकी जानकारी एटीपी ने दी। पूर्व नंबर तीन खिलाड़ी वावरिंका ने इस साल की शुरुआत बायें पैर का ऑपरेशन कराके की थी। जिसके बाद से वह मैदान से दूर चल रहे हैं। यही कारण है कि पेरिस में जारी फ्रेंच ओपन में भी वह खेलते नहीं दिखाई दे रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.