Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन 2022: रोहन बोपन्ना-माटवे मिडलकूप की जोड़ी ने विंबलडन चैंपियन को बाहर किया

पुरुष डबल्स के कांटे की टक्कर के तीसरे दौर के मुकाबले में बोपन्ना की सर्विस हमेशा की तरह खतरनाक थी। बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी ने दो घंटे 32 मिनट तक चले मुकाबले में पाविक और मेकटिक की जोड़ी को 6-7 7-6 7-6 से शिकस्त दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 07:52 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 07:52 PM (IST)
फ्रेंच ओपन 2022: रोहन बोपन्ना-माटवे मिडलकूप की जोड़ी ने विंबलडन चैंपियन को बाहर किया
भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और माटवे मिडलकूप की जोड़ी

पेरिस, प्रेट्र। भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और माटवे मिडलकूप की जोड़ी ने हार नहीं मानने का गजब का जज्बा दिखाते हुए शनिवार को यहां पांच मैच प्वाइंट बचाकर माटे पाविक और निकोल मेकटिक की मौजूदा विंबलडन चैंपियन जोड़ी को फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

loksabha election banner

पुरुष डबल्स के कांटे की टक्कर के तीसरे दौर के मुकाबले में बोपन्ना की सर्विस हमेशा की तरह खतरनाक थी, जबकि नीदरलैंड्स के उनके जोड़ीदार ने दबाव में बेहद संयम दिखाया। बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी ने दो घंटे 32 मिनट तक चले मुकाबले में पाविक और मेकटिक की जोड़ी को 6-7, 7-6, 7-6 से शिकस्त दी।

पाविक-मेकटिक ने पहला सेट जीत लिया था जिसके बाद बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी के दूसरे सेट में जीत से दोनों जोड़ियां बराबरी पर थीं। तीसरे सेट के शुरुआती गेम में ही पाविक-मेकटिक की जोड़ी को ब्रेक का मौका मिला, जब मिडलकूप का फोरहैंड लंबा चला गया। मिडलकूप ने पहली सर्विस शानदार की थी लेकिन मेकटिक ने मजबूत रिटर्न किया और उन्हें 2-0 से बढ़त बनाने में मुश्किल नहीं हुई। बोपन्ना ने अपनी सर्विस बरकरार रखी। पाविक ने भी अपनी सर्विस बचाई जिससे दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी अब 3-1 से आगे हो गई। मिडलकूप की सर्विस पर बोपन्ना ने नेट के करीब बैकहैंड गलती कर दी और ब्रेकप्वाइंट तक पहुंचे, पर इसे और अगले को भी बचाने में सफल रहे।

10वें गेम में मेकटिक सर्विस करते हुए दबाव में दिख रहे थे। एक मैच प्वाइंट से पिछड़ रहे मिडलकूप ने विनर और फिर बोपन्ना ने फोरहैंड पर शानदार विनर लगाकर 5-5 से बराबरी हासिल की। इसके बाद लय बदल गई। बोपन्ना ने अपना बेहतर खेल दिखाया और पाविक भी बड़ी सर्विस से सुपर टाइ-ब्रेक तक पहुंचे। दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी कई मैच प्वाइंट अपने नाम करते हुए 9-6 तक पहुंची लेकिन भारत-नीदरलैंड्स की जोड़ी ने वापसी के लिए गजब का जज्बा दिखाया और चार मैच प्वाइंट बचाकर सुपर टाई-ब्रेक तक पहुंच गए। प्रतिद्वंद्वी टीम के 10-10 पर गलती से उन्हें पहला मैच प्वाइंट मिला। पाविक ने मैच प्वाइंट पर अच्छी सर्विस की लेकिन मिडलकूप के एंगल्ड रिटर्न के बाद बोपन्ना खुशी से चीख पड़े। मिडलकूप को भी भरोसा नहीं हुआ और वह मैदान पर गिर पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.