Move to Jagran APP

French Open 2022 Final: कैस्पर रूड के सामने होगी राफेल नडाल की कड़ी चुनौती

French Open 2022 Final रूड के लिए खिताब की राह आसान नहीं होगी क्योंकि नडाल लाल बजरी के बादशाह हैं और उन्हें क्ले कोर्ट पर हराना इतना सरल नहीं होगा। दूसरी ओर नडाल भी अपने 22वें ग्रैंडस्लैम की तलाश में उतरेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 04 Jun 2022 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jun 2022 07:39 PM (IST)
French Open 2022 Final: कैस्पर रूड के सामने होगी राफेल नडाल की कड़ी चुनौती
स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (एपी फोटो)

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। आठवीं वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड ने पहले सेट में पिछड़ने के बावजूद सेमीफाइनल मुकाबले में मारिन सिलिक को हराकर वर्ष के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन के फाइनल में प्रवेश किया। इसके साथ ही वह किसी ग्रैंडस्लैम के खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाले नार्वे के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रूड का सामना अब रविवार को 13 बार रोलां गैरों में जीत हासिल कर चुके स्पेन के राफेल नडाल से होगा।

loksabha election banner

रूड ने क्रोएशिया के सिलिक को 3-6, 6-4, 6-2, 6-2 से मात दी। इस जीत से रूड यह ग्रैंडस्लैम खत्म होने के बाद जारी होने वाली नवीनतम रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर पहुंच जाएंगे। हालांकि, रूड के लिए खिताब की राह आसान नहीं होगी क्योंकि नडाल लाल बजरी के बादशाह हैं और उन्हें क्ले कोर्ट पर हराना इतना सरल नहीं होगा। दूसरी ओर, नडाल भी अपने 22वें ग्रैंडस्लैम की तलाश में उतरेंगे। अगर स्पेनिश खिलाड़ी यहां जीत हासिल करने में सफल रहते हैं तो वह इस साल लगातार दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम कर लेंगे। नडाल ने इससे पहले आस्ट्रेलियन ओपन में भी जीत हासिल की थी। वह 21 ग्रैंडस्लैम के साथ पहले ही विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को पीछे छोड़ चुके हैं। अगर नडाल 22वां ग्रैंडस्लैम जीतने में सफल रहे तो वह इन दोनों खिलाड़ियों से दो कदम आगे निकल जाएंगे।

कोर्ट पर घुसी पर्यावरण कार्यकर्ता : रूड और सिलिक के बीच सेमीफाइनल मैच के दौरान एक पर्यावरण कार्यकर्ता कोर्ट पर घुस गई और धातु की वायर से खुद को नेट से बांधकर घुटने के बल बैठ गई। उसकी टीशर्ट पर लिखा था,'वी हैव 1028 डेज लेफ्ट (हमारे पास 1028 दिन बचे हैं)।' इस वजह से खेल करीब 13 मिनट तक बाधित रहा। हालांकि, इसके बाद चार सुरक्षाकर्मी उसे बाहर निकालकर ले गए।

सेरेना और वीनस का नाम विंबलडन प्रवेश सूची में नहीं

विंबलडन, एपी। अमेरिका की सेरेना और वीनस विलियम्स का नाम विंबलडन सिंगल्स वर्ग की प्रवेश सूची में नहीं है। यह संभव है कि दोनों में से कोई भी 27 जून से शुरू हो रहे इस ग्रैंडस्लैम में वाइल्ड कार्ड के जरिये प्रवेश का अनुरोध कर सकतीं हैं।

सेरेना ने ओपन युग में रिकार्ड 23 सिंगल्स खिताब में से सात आल इंग्लैंड क्लब पर जीते हैं और आखिरी बार वह 2016 में चैंपियन रही थीं। वह 2018 और 2019 में उपविजेता रहने के बाद दाहिने पैर की चोट के कारण आगे नहीं खेलीं। वीनस ने पांच बार विंबलडन खिताब जीता है और कुल सात ग्रैंडस्लैम अपने नाम किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.