Move to Jagran APP

French open 2022 final: अपने पहले ग्रैंडस्लैम खिताब की तलाश में उतरेंगी युवा सनसनी गौफ

फ्रेंच ओपन के महिला सिंगल्स के फाइनल में शनिवार को अमेरिका की 18 साल की कोको गौफ का सामना पोलैंड की विश्व नंबर खिलाड़ी एक इगा स्वियातेक से होगा। गौफ ने सेमीफाइनल में मार्टिना ट्रेविसन को सीधे सेटों में 6-3 6-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 04 Jun 2022 07:38 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jun 2022 07:38 AM (IST)
French open 2022 final: अपने पहले ग्रैंडस्लैम खिताब की तलाश में उतरेंगी युवा सनसनी गौफ
French Open 2022 Final Coco Gauff Against Iga Swiatek

नई दिल्ली, जेएनएन। साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने वाली अमेरिका की कोको गौफ की नजर इस चमचमाती ट्राफी पर रहेगी। महज 18 साल की उम्र में इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाली कोको फ्रेंच ओपन इतिहास की सबसे युवा महिला खिलाड़ी हैं। गौफ ने सबको चौंकाते हुए सेमीफाइनल मुकाबले में आसान जीत दर्ज की थी।

loksabha election banner

अब तक इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाने वाली गौफ पर सभी की नजर रहेगी। फ्रेंच ओपन के महिला सिंगल्स के फाइनल में शनिवार को अमेरिका की 18 साल की कोको गौफ का सामना पोलैंड की विश्व नंबर खिलाड़ी एक इगा स्वियातेक से होगा। गौफ ने सेमीफाइनल में मार्टिना ट्रेविसन को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। इस मुकाबले में अनुभव पर युवा जोश हावी नजर आया और इतिहास रचा गया। अब देखना है कि फाइनल में भी कोई चमत्कार होगा या फिर जीत अनुभव की होगी।

एडिलेड टेस्ट में कोहली के रन आउट को लेकर रहाणे ने तोड़ी चुप्पी, बताया कैसा महसूस कर रहे थे वो

रैंकिंग में 23वें नंबर पर मौजूद गौफ अपने पहले ग्रैंडस्लैम खिताब की तलाश में उतरेंगी। गौफ के लिए यह एक ऐतिहासिक अवसर है। वह पहले कभी किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में नहीं पहुंची हैं। वह 2021 फ्रेंच ओपन में क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई थीं। वहीं, स्वियातेक रूस की दारिया कसात्किना को 6-2, 6-1 से हराकर फाइनल में पहुंची थीं। स्वियातेक एक बार फ्रेंच ओपन फाइनल खेल चुकी हैं। स्वियातेक ने 2020 फ्रेंच ओपन फाइनल को जीतकर खिताब अपने नाम किया था। 2022 में स्वियातेक आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही थीं।

इसे भी पढ़ें- टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को हनीमून पर जाने से पहले बहन की सलाह, विश्व कप रखना इस बात का ध्यान 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.