Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन 2022: मारिन सिलिक से डेनिल मेदवेदेव फ्रेंच ओपन से हुए बाहर

20वीं वरीयता प्राप्त सिलिक ने मेदवेदेव को एक घंटे 45 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2 6-3 6-2 से हराया। इस तरह सिलिक चार साल के अंतराल के बाद फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 31 May 2022 08:08 PM (IST)Updated: Tue, 31 May 2022 08:08 PM (IST)
फ्रेंच ओपन 2022: मारिन सिलिक से डेनिल मेदवेदेव फ्रेंच ओपन से हुए बाहर
डेनिल मेदवेदेव फ्रेंच ओपन 2022 से बाहर हुए (एपी फोटो)

पेरिस, रायटर। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव को चौथे दौर के मुकाबले में क्रोएशिया के मारिन सिलिक के हाथों हार का सामना कर वर्ष के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। 20वीं वरीयता प्राप्त सिलिक ने मेदवेदेव को एक घंटे 45 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 6-3, 6-2 से हराया। इस तरह सिलिक चार साल के अंतराल के बाद फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। सिलिक का अगले दौर में सामना सातवीं वरीयता प्राप्त आंद्रे रुबलेब से होगा।

prime article banner

सिलिक शुरुआत से ही मेदवेदेव के खिलाफ आक्रमक होकर खेले। मेदवेदेव ने इससे पहले पिछले तीन मुकाबले में सिलिक को हराया था, लेकिन इस बार यह क्रोएशियाई खिलाड़ी रूसी खिलाड़ी पर भारी पड़ा। दिलचस्प बात यह रही कि सिलिक को मैच के दौरान एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा। सिलिक ने पहले सेट में 2-2 की बराबरी के बाद लगातार चार गेम जीतकर ओपनिंग सेट महज 31 मिनट में अपने नाम किया।

आस्ट्रेलियन ओपन के उपविजेता और 2021 में यूएस ओपन के विजेता रहे मेदवेदेव ने दूसरे सेट में डबल फाल्ट किया। इसके बाद सिलिक लगातार रूसी खिलाड़ी पर दबाव बनाते रहे, जिससे मेदवेदेव ने एक और डबल फाल्ट किया। मेदवेदेव जहां लगातार गलतियां करते रहे, वहीं सिलिक ने अपने शानदार खेल से दूसरे सेट में भी अपना दबदबा कायम रखा। तीसरे सेट में भी मेदवेदेव का गलतियां करने का सिलसिला जारी रहा और उनके डबल फाल्ट तथा बेजां भूलों के कारण सिलिक ने तीसरे सेट में 4-0 की बढ़त ली। सिलिक ने फिर दूसरा मैच प्वाइंट लेकर मुकाबले को अपने नाम किया।

स्वियातेक क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं : महिलाओं के वर्ग में पिछले एक महीने में पहली बार एक सेट गंवाने वाली दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी पोलैंड की इगा स्वियातेक ने तुरंत वापसी करते हुए चीन की झेंग किंवेन को 6-7, 6-0, 6-2 से हराकर फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। यह स्वियातेक की लगातार 32वीं जीत थी। पिछले पांच टूर्नामेंट जीत चुकी स्वियातेक फरवरी के बाद से हारी नहीं हैं। डब्ल्यूटीए पर 2013 में अमेरिका की सेरेना विलियम्स के 34 मैचों के विजयी अभियान के बाद यह जीत का सबसे बड़ा सिलसिला है। स्वियातेक का सामना अब 11वीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला से होगा। पेगुला ने रोमानिया की इरिना कामेलिया बेगु को 4-6, 6-2, 6-3 से मात दी।

ट्रेविसान सेमीफाइनल में : गैर वरीयता प्राप्त इटली की मार्टिना ट्रेविसान ने अपनी बेहतरीन फार्म बरकरार रखते हुए कनाडा की युवा खिलाड़ी सातवीं वरीयता प्राप्त लैला फर्नाडीज को 6-2, 6-7 (3), 6-3 से हराकर महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.