Move to Jagran APP

French Open 2022: फ्रेंच ओपन फाइनल में पहुंचने वाली युवा खिलाड़ी बनी Coco Gauff, नंबर-1 खिलाड़ी इगा से सामना

French Open 2022 कोको गाफ फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंच गई है जहां उनका मुकाबला वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वतेक से होगा। गाफ फाइनल में पहुंचने वाली यंगेस्ट खिलाड़ी हैं और उनके पास फ्रेंच ओपन जीतने का सुनहरा मौका है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 03 Jun 2022 11:30 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jun 2022 11:30 AM (IST)
French Open 2022: फ्रेंच ओपन फाइनल में पहुंचने वाली युवा खिलाड़ी बनी Coco Gauff, नंबर-1 खिलाड़ी इगा से सामना
कोको गाफ, फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली यंगेस्ट खिलाड़ी (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। जब आपके पास कुछ खोने को न हो तो कुछ पाने का दबाव कम हो जाता है और ऐसा ही कुछ हुआ 18 साल की अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी कोको गाफ के साथ जो पहली बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बना चुकी हैं। सेमीफाइनल मैच में उन्होंने मार्टिना ट्रेविसान को 6-3 और 6-1 से सीधे सेटों में हराकर फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बनने का गौरव हासिल कर लिया।

loksabha election banner

2004 में मारिया शारापोवा के विंबलडन जीतने के बाद ग्रैंड स्लैमके फाइनल में पहुंचने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं। शायद गाफ को भी यह उम्मीद नहीं थी कि वो फाइनल तक का सफर तय करेगी। इसलिए जीत के बाद वो थोड़ी नर्वस दिखी। उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानती की मैच के बाद कैसे रिएक्ट करूं, मुझे शब्द नहीं मिल रहे हैं।

फाइनल में नंबर वन इगा स्वतेक से भिड़ेंगी

फाइनल में कोको गाफ का मुकाबला नंबर वन टेनिस खिलाड़ी इगा स्वेतेक से होगा। मैच को लेकर जब कोको गाफ से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो बिना किसी दबाव के खेलेंगी। उन्होंने कहा कि "बेशक यह ग्रैंड स्लैम का फाइनल मैच है लेकिन इसको लेकर मैं कोई तनाव नहीं ले रही" 

उन्होंने कहा कि वो एक साधारण मैच की तरफ फाइनल में भी उतरेंगी। उन्होंने कहा कि अगर वो फ्रेंच ओपन जीत भी लेती हैं तो उनके जीवन में कुछ नहीं बदलेगा। जो उन्हें प्यार करते हैं वो करते रहेंगे चाहे वो ट्राफी जीते या नहीं।

इगा ने सेमीफाइनल मैच में रुस की टेनिस खिलाड़ी डारिया कासाकिना को हराकर फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने सेमीफाइनल मैच में उन्हें 6-2 और 6-1 से सीधे सेटों में हराया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.