Move to Jagran APP

French Open 2020: जोकोविक, सितसिपास और दिमित्रोव चौथे दौर में

सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक पांचवें वरीय स्टेफानोस सितसिपास और ग्रिगोर दिमित्रोव यहां शनिवार को फ्रेंच ओपन में पुरुष सिंगल्स के चौथे दौर में पहुंच गए। सितसिपास वॉकओवर मिलने के कारण अगले दौर में पहुंचने सफल हुए।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 07:59 AM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 07:59 AM (IST)
French Open 2020: जोकोविक, सितसिपास और  दिमित्रोव चौथे दौर में
सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक। (एपी)

पेरिस, एपी। सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक, पांचवें वरीय स्टेफानोस सितसिपास और ग्रिगोर दिमित्रोव यहां शनिवार को फ्रेंच ओपन में पुरुष सिंगल्स के चौथे दौर में पहुंच गए। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविक को अगले दौर में ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा और उन्होंने तीसरे दौर के सिंगल्स मैच में कोलंबिया के डेनियल इलाही गैनल को सीधे सेटों में 6-0, 6-3, 6-2 से शिकस्त दी।

loksabha election banner

वहीं, सितसिपास वॉकओवर मिलने के कारण अगले दौर में पहुंचने सफल हुए। दूसरी बार इस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचने वाले सितसिपास स्लोवानिया के खिलाड़ी अलजाज बेडेने के खिलाफ पहले दो सेट 6-1, 6-2 से जीत गए थे, लेकिन तीसरे सेट में जब सितसिपास 3-1 से आगे चल रहे थे तो अलजाज ने चोट के कारण मैच बीच में ही छोड़ दिया जिससे सितसिपास चौथे दौर में पहुंच गए। अब उनका अगले दौर में सामाना बुल्गारिया के 18वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा।

दिमित्रोव भी रॉबर्टो कार्बोले बेना के खिलाफ 6-1, 6-3 से आगे चल रहे थे तो रॉबर्टो ने बीमारी के कारण मैच को बीच में छोड़ने के का फैसला किया जिससे दिमित्रोव ने तीसरे दौर का यह मैच आसानी से जीत लिया। स्पेनिश खिलाड़ी पाब्लो कार्रेनो बुस्टा ने चार सेट तक चले मैच में हमवतन रॉबर्टो बाटिस्टा आगुट को 6-4, 6-3, 5-7, 6-4 से शिकस्त देकर चौथे दौर में जगह बनाई। इसके अलावा रूसी खिलाड़ी आदे्रई रुबलेव ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-3 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया।

तीसरे दौर में जीतीं सोफिया केनिन

महिला सिंगल्स में अमेरिकी खिलाड़ी चौथीं वरीय सोफिया केनिन तीसरे दौर में रोमानिया की इरिना बारा को सीधे सेटों में 6-2, 6-0 से हराकर फ्रेंच ओपन के अगले दौर में पहुंच गई। ऑस्ट्रेलियन ओपन की चैंपियन केनिन मैच के दौरान सिर्फ दो गेम ही हारीं थी। केनिन इस टूर्नामेंट के चौथे दौर में दूसरी बार पहुंची हैं। हालांकि मैच में बारा की शुरुआत अच्छी रही थी और एक समय वह पहले सेट में 2-0 से आगे थी, लेकिन केनिन ने फिर शानदार वापसी करके शानदार जीत हासिल की। इसके अलावा ट्यूनीशिया की ओंस जब्योर ने एरीना सबैलेंका को 7-6, 2-6, 6-3 से मात देकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

जब्योर इस टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचने वाली पहली अरब खिलाड़ी हैं। ट्यूनीशिया अरब देशों में शामिल है। वहीं, पेत्रा क्वितोवा ने तीसरे दौर के मुकाबले में कनाडा की युवा खिलाड़ी लेलाह एनी फर्नाडीज को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से शिकस्त देकर अपना आगे का रास्ता साफ किया। चीनी खिलाड़ी झांग शुआई भी कालरा ब्रुर्ले को 7-6, 7-5 से शिकस्त देकर चौथे दौर में पहुंच गईं। इसके अलावा पौला बडोसा ने येलेना ओस्टापेंको को 6-4, 6-3 से मात देकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.