Move to Jagran APP

डोमिनिक थिएम और क्वितोवा फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे, ज्वेरेव भी आगे बढ़े

French Open 2020 अमेरिकी ओपन के विजेता डोमिनिक थिएम फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। थिएम ने मारिन सिलिक को 6-4 6-3 6-3 से शिकस्त दी। थिएम इस टूर्नामेंट में भी लय में नजर आ रहे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 08:48 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 08:48 PM (IST)
डोमिनिक थिएम और क्वितोवा फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे, ज्वेरेव भी आगे बढ़े
डोमिनिक थिएम फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। (फाइल फोटो)

पेरिस, एपी। यूएस ओपन चैंपियन डोमिनिक थिएम सोमवार को फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे। वहीं, चेक गणराज्य की सातवीं वरीय पेत्रा क्वितोवा ने ओसिएन डोडिन को सीधे सेटों में हराकर फ्रेंच ओपन के महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बनाई।

loksabha election banner

थिएम ने पहले दौर के मुकाबले में 2014 के यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिक को 6-4, 6-3, 6-3 से शिकस्त दी। तीसरी वरीयता प्राप्त ऑस्टि्रया के थिएम ने दो सप्ताह पहले फ्लशिंग मिडोज पर अपना पहला मेजर टूर्नामेंट जीता था। हालांकि, पिछले दो बार राफेल नडाल से फाइनल में हारने के बावजूद थिएम रोलां गैरां पर भी खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं।

थिएम ने कोर्ट फिलिप चेटरियर पर सर्द मौसम में सिलिक की सर्विस को छह बार तोड़ा। क्रोएशिया के सिलिक तीसरे सेट में 2-0 से आगे थे, लेकिन थिएम ने पांच गेम अपने नाम करते हुए सिलिक को बाहर का रास्ता दिखा दिया। थिएम का अगला मुकाबला अमेरिका के जैक सॉक से होगा, जिन्होंने हमवतन रिली ओपेल्का को 6-4, 6-4, 6-3 से शिकस्त दी।

यूएस ओपन के उप विजेता ज्वेरेव भी जीते

यूएस ओपन के उप विजेता एलेक्जेंडर ज्वेरेव भी फ्रेंच ओपन के पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में पहुंच गए। छठी वरीयता प्राप्त ज्वेरेव ने पहले दौर में 91वीं रैंकिंग के डेनिस नोवाक को 7-5, 6-2, 6-4 से मात दी। उन्होंने मैच में 10 ऐस लगाए और उनकी सíवस बस एक बार टूटी। इससे पहले अर्जेटीना के जुआन इगनासियो लोंडेरो ने करीब पांच घंटे चले पांच सेटों के मुकाबले में हमवतन फेडरिको डेलबोनिस को 6-4, 7-6, 2-6, 1-6, 14-12 से हराया। फ्रेंच ओपन ऐसा अकेला ग्रैंडस्लैम है जिसमें आखिरी सेट में टाइब्रेकर का इस्तेमाल नहीं होता है।

क्वितोवा ने डोडिन को हराया

दो बार की विंबलडन चैंपियन और दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी क्वितोवा ने रोलां गैरां पर पहले दौर के मुकाबले में 6-3, 7-5 से जीत दर्ज की। कोर्ट फिलिप चेटरियर की नई छत के नीचे खेले गए इस मुकाबले में दुनिया की 118वें नंबर की खिलाड़ी डोडिन के खिलाफ हालांकि क्वितोवा की राह आसान नहीं रही, खासतौर से दूसरे सेट में।

डोडिन ने फोरहैंड बाहर मारकर अपनी सíवस गंवाई। 30 साल की क्वितोवा ने आठ बार डोडिन की सर्विस ब्रेक की और उन्होंने एक भी अंक नहीं गंवाया। वह 2017 के बाद से पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंची हैं। ये दोनों खिलाड़ी पहली बार आमने-सामने थीं। इस कोर्ट पर छत होने के कारण मुकाबला चलता रहा, जबकि बाहरी कोर्टो पर बारिश के कारण मुकाबले देर से शुरू हुए।

गॉफ ने कोंटा को किया बाहर

अमेरिका की उभरती हुई युवा महिला खिलाड़ी कोको गॉफ ने पहले दौर में ग्रेट ब्रिटेन की योहाना कोंटा को हरा दिया। महिला सिंगल्स के मैच में 16 साल की गॉफ ने कोंटा को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से मात दी। अगले दौर मे कोंटा का सामना माíटना ट्रेविसान से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.