Move to Jagran APP

जापान ओपन में जोकोविक का जलवा, पाउली को 6-1, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

सर्बिया के खिलाड़ी जोकोविक ने क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के लुकास पाउली के खिलाफ अपनी बादशाहत दिखाई और 6-1 6-2 से शानदार जीत दर्ज की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 08:58 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 08:58 PM (IST)
जापान ओपन में जोकोविक का जलवा, पाउली को 6-1, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह
जापान ओपन में जोकोविक का जलवा, पाउली को 6-1, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

टोक्यो, एएफपी। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने अपने तेजतर्रार खेल का शानदार नजारा पेश करते हुए जापान ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई। सर्बिया के खिलाड़ी जोकोविक ने क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के लुकास पाउली के खिलाफ अपनी बादशाहत दिखाई और 6-1, 6-2 से शानदार जीत दर्ज की।

loksabha election banner

जोकोविक के दमदार और सटीक शॉट एवं बेहतरीन ड्रॉप शॉट का पाउली के पास कोई जवाब नहीं था। महज 50 मिनट में इस मुकाबले को अपने नाम करने के बाद जोकोविक ने कहा, 'मैं कोई मशीन नहीं हूं, लेकिन मुझे ऐसे ही खेलना पसंद है। मैंने इस साल जितने मैच खेले उनमें यह सर्वश्रेष्ठ था।' इस जीत से जोकोविक ने यह भी दिखा दिया कि वह अब बायें कंधे की चोट से पूरी तरह उबर गए हैं जिसके कारण वह यूएस ओपन के बीच से हट गए थे। चोट से उबरने के बाद जोकोविक का यह पहला टूर्नामेंट है। इस मुकाबले में उन्होंने आठ ऐस लगाए और कोई भी डबल फॉल्ट नहीं किया। पाउली के खिलाफ जोकोविक का इस साल यह तीसरा मुकाबला था और सभी में जोकोविक ही विजयी रहे हैं।

अन्य मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन ने जापान के टारो डेनियल को 6-4, 6-0 से, जबकि अमेरिका के रैली ओपेल्का ने जापानी क्वालीफायर यासुतका उचियामा को 6-3, 6-3 से हराया।

चीन ओपन में मरे के शानदार सफर का अंत

बीजिंग, एएफपी। तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे को चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय डोमिनिक थिएम से 2-6, 6-7 से हार का मुंह देखना पड़ा, जिससे इस टूर्नामेंट में जारी उनके शानदार सफर का अंत हो गया। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मरे ने जनवरी में कूल्हे की सर्जरी कराई थी और वह वापसी के बाद इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया। चीन ओपन में चार दिन में यह उनका तीसरा मैच था और वह बुधवार को कैमरन नोरी के खिलाफ तीन सेट की जीत के बाद थके हुए दिखाई दे रहे थे। दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी थिएम का सामना अंतिम चार में रूस के चौथी वरीय कारेन खचानोव से होगा, जिन्होंने इटली के फैबियो फोगनिनी को तीन सेट तक चले मैच में हराया।

शंघाई मास्टर्स से हटे नडाल

शंघाई, एएफपी। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल कलाई की चोट के कारण अगले सप्ताह से शुरू होने वाले शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट से हट गए हैं। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल इस वजह से पिछले महीने लेवर कप से भी हट गए थे। यह लगातार दूसरा साल है जब 19 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल शंघाई मास्टर्स में नहीं खेलेंगे। इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, 'जैसा कि आप सभी जानते हैं कि लेवर कप के दौरान मेरे बायें हाथ की कलाई में दर्द था और मेरे पास इस शानदार टूर्नामेंट के लिए उबरने का समय नहीं है। मुझे उम्मीद है कि मैं 2020 में शंघाई में वापसी करूंगा।' मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन नडाल 19 अक्टूबर को परिणय सूत्र में बंधने वाले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.