Move to Jagran APP

जापानी खिलाड़ी जैन लेनार्ड स्ट्रफ को को हराकर डेनिल मेदवेदेव ने लिया बदला

15 जून को संपन्न हुए हाले ओपन के फाइनल मुकाबले में जापानी खिलाड़ी जैन लेनार्ड स्ट्रफ ने उन्हें सीधे सेटों से बुरी तरह हराया था जिसके बाद अब मेदवेदेव ने इस खिलाड़ी को पहले दौर में चार सेटों तक चले मुकाबले में 6-4 6-1 4-6 7-6 से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 08:31 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 08:31 PM (IST)
जापानी खिलाड़ी जैन लेनार्ड स्ट्रफ को को हराकर डेनिल मेदवेदेव ने लिया बदला
डेनिल मेदवेदेव ने जापानी खिलाड़ी से अपने पुरानी हार का बदला लिया (एपी फोटो)

लंदन, एएनआइ। ग्रास कोर्ट पर पहला मैच खेलने उतरे डेनिल मेदवेदेव ने जापानी खिलाड़ी से अपने पुरानी हार का बदला लिया। 15 जून को संपन्न हुए हाले ओपन के फाइनल मुकाबले में जापानी खिलाड़ी जैन लेनार्ड स्ट्रफ ने उन्हें सीधे सेटों से बुरी तरह हराया था जिसके बाद अब मेदवेदेव ने इस खिलाड़ी को पहले दौर में चार सेटों तक चले मुकाबले में 6-4, 6-1, 4-6, 7-6 से हराया।

loksabha election banner

मैच के दौरान शुरुआती दोनों सेटों में मेदवेदेव ने आसानी से 6-4, 6-1 से जीत दर्ज की। उसके बाद जापानी खिलाड़ी स्ट्रफ ने शानदार वापसी की और मेदवेदेव की सर्विस को तोड़ते हुए 4-6 से जीत दर्ज की। चौथे सेट में मेदवेदेव और स्ट्रफ के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। जिससे मैच टाई ब्रेक तक गया और उसमें अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए मेदवेदेव ने 7-6 से जीत दर्ज की।

इस जीत के बाद मेदवेदेव ने कहा, 'पहले दो सेट आसानी से जीतने के बाद मैं काफी आश्चर्यचकित हो गया था। यह एक तरह का रोलरकोस्टर मैच था। मुझे खुशी है कि हाले ओपन में मिली हार का बदला मैं ले पाया। ग्रैंडस्लैम में आगे भी इसी अंदाज से सारे मैच खेलना चाहता हूं।'

विरोधी खिलाड़ी के चेटिल होने से जीते फेडरर : नौवें विंबलडन और करियर के रिकार्ड 21वें ग्रैंडस्लैम खिताब को जीतने की चाहत लिए रोजर फेडरर जब सेंटर ग्रास कोर्ट पर पहले दौर में खेलने उतरे तो उन्हें जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। फ्रांस के एड्रियन मानारिनो ने उन्हें मैच में कड़ी टक्कर दी, मगर घुटने में चोट लगने के कारण वह अंतिम सेट नहीं खेल सके और फेडरर को चार सेटों तक चले मुकाबले में 6-4, 6-7, 3-6, 6-2 से जीत मिली। इस तरह मानारिनो के करियर का शानदार दिन खराब किस्मत के कारण समाप्त हुआ। फेडरर के सामने मानारिनो पहला सेट 4-6 से हार गए। इसके बाद ऐसा लग रहा था की फेडरर सीधे तीन सेटों में जीतकर अपने नाम कर लेंगे मगर दूसरे सेट को जीतने के लिए मानारिनो ने सब कुछ झोंक दिया और 7-6 से उसे अपने नाम किया। फेडरर के खिलाफ दूसरा सेट जीतने के बाद मानारिनो ने तीसरा सेट भी 6-3 से जीतकर उलटफेर करने का संकेत दे दिया था। हालांकि चौथे सेट में 2-6 से हारने के बाद मानारिनों अंतिम सेट में वापसी करने का पूरा दमखम लगा देते मगर किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और गीले कोर्ट में पैर फिसलने के कारण उनको चोट लग गई। जिससे उन्हें मैच छोड़ना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.