Move to Jagran APP

लगातार छठे फाइनल में पहुंचे डेनिल मेदवेदेव, शंघाई मास्टर्स से सितसिपास को किया बाहर

Shanghai Masters 2019 Tennis Tournament डेनिल मेदवेदेव ने शनिवार को अपने दमदार खेल को आगे बढ़ाते हुए शंघाई मास्टर्स के फाइनल में जगह बनाई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 10:02 AM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 10:02 AM (IST)
लगातार छठे फाइनल में पहुंचे डेनिल मेदवेदेव, शंघाई मास्टर्स से सितसिपास को किया बाहर
लगातार छठे फाइनल में पहुंचे डेनिल मेदवेदेव, शंघाई मास्टर्स से सितसिपास को किया बाहर

शंघाई, एएफपी। Shanghai Masters 2019 Tennis Tournament: रूस के युवा टेनिस सनसनी डेनिल मेदवेदेव ने शनिवार को अपने दमदार खेल को आगे बढ़ाते हुए लगातार छठे टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। यूएस ओपन के उपविजेता रहे मेदवेदेव ने एक अन्य उभरते हुए यूनानी सितारे स्टेफानोस सितसिपास को 7-6, 7-5 से हराकर शंघाई मास्टर्स के फाइनल में प्रवेश किया।

loksabha election banner

23 वर्षीय मेदवेदेव को अब पहली बार शंघाई मास्टर्स का खिताब जीतने के लिए जर्मन स्टार एलेक्जेंडर ज्वेरेव से रविवार को पार पाना होगा। दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव ने शनिवार को खेले गए एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में इटली के माटियो बेरेटिनी को 6-3, 6-4 से हराया। क्वार्टर फाइनल में रोजर फेडरर और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक हारकर बाहर हो गए थे जहां चीन में टेनिस की दुनिया के इन उभरते हुए सितारों ने अपनी चमक बिखेरी है।

सितसिपास ने जोकोविक को दी थी मात

मेदवेदेव ने तेजी से आगे बढ़ने की अपनी गति को बरकरार रखते हुए 21 वर्षीय सितसिपास के खिलाफ पांचवीं जीत दर्ज की। हालांकि वह ज्वेरेव के खिलाफ खेले पिछले चार मुकाबलों में जीत नहीं दर्ज कर पाए हैं। ज्वेरेव ने शुक्रवार को 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर को क्वार्टर फाइनल में हराया था जबकि सितसिपास ने जोकोविक को हराकर सनसनी फैला दी थी।

दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव ने कहा कि इस साल से पहले मैंने कहा था कि शुरुआत में ज्वेरेव हमारे दौर के सबसे अच्छे खिलाड़ी थे। उन्होंने तीन मास्टर्स खिताब जीते हैं जबकि हम में से कोई दूसरा उसके करीब भी नहीं पहुंच पाया है। हालांकि स्थिति अब थोड़ी बदल चुकी है। ऐसे में मुझे लगता है कि मैं अब उसे नजदीकी टक्कर दे सकता हूं। फेडरर को हराने के बाद ज्वेरेव ने कहा था कि उस जीत से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा था। हालांकि ज्वेरेव को लगता है कि मेदवेदेव ने मार्च 2018 के बाद अपने खेल में जबरदस्त सुधार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.