Move to Jagran APP

विश्व टीम टेनिस टूर्नामेंट से कोलिंस को किया बाहर, तोड़ा था कोरोना का नियम

क्रिकेट ही नहीं बल्कि अन्य खेलों के आयोजकों ने भी कोरोना वायरस का प्रोटोकॉल तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 08:36 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 08:36 AM (IST)
विश्व टीम टेनिस टूर्नामेंट से कोलिंस को किया बाहर, तोड़ा था कोरोना का नियम
विश्व टीम टेनिस टूर्नामेंट से कोलिंस को किया बाहर, तोड़ा था कोरोना का नियम

न्यूयॉर्क, रायटर। अमेरिका की डेनियल कोलिंस को नॉर्थ अमेरिका में चल रहे विश्व टीम टेनिस (डब्ल्यूटीटी) टूर्नामेंट से कोरोना वायरस नियम तोड़ने के चलते बाहर कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट में दर्शकों को भी स्टेडियम में आने की अनुमति दी गई है और इस टूर्नामेंट को पश्चिमी वर्जीनिया के ग्रीनब्रियर रिसॉर्ट में आयोजित किया जा रहा है। कोलिंस इससे पहले पिछले महीने नोवाक जोकोविक की आलोचना करने के चलते खबरों में बनी हुई थीं।

loksabha election banner

डब्ल्यूटीटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्लोस सिल्वा ने कहा, "हम कोलिंस को कोरोना वायरस नियम को तोड़ने और ग्रीनबियर रिजॉर्ट को छोड़ने के चलते 2020 के शेष बचे टीम टेनिस टूर्नामेंट से बाहर करते हैं। नियम हमारे खिलाड़ियों, कोचों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा के लिए कई बार संप्रेषित किए गए हैं, जो डब्ल्यूटीटी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं।" जोकोविक ने कहा था कि कोरोना नियम के बीच अमेरिकी ओपन ग्रैंडस्लैम का आयोजन असंभव है।

केंटुकी में खेलेंगी वीनस विलियम्स

अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स अगले महीने केंटुकी में होने वाले नए हार्ड कोर्ट टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। वीनस की छोटी बहन सेरेना विलियम्स भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं और इस टूर्नामेंट से वह कोर्ट पर वापसी करेंगी। यह 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना का फरवरी में फेड कप में अमेरिका की तरफ से खेलने के बाद पहला टूर्नामेंट होगा। आयोजकों ने मंगलवार को इसकी घोषणा की।

केंटुकी में होने वाली प्रतियोगिता को टॉप सीड ओपन नाम से जाना जाता है। सेरेना के अलावा 2017 की यूएस ओपन चैंपियन स्लोन स्टीफंस भी 10 अगस्त से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में भाग लेंगी। इसके अलावा दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता विक्टोरिया अजारेंका ने भी टूर्नामेंट में खेलने के लिए अपनी हामी भरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.