Move to Jagran APP

Craig Tiley Interview: बड़े घाटे में हो रहा है ऑस्ट्रेलियन ओपन, टूर्नामेंट के सीईओ का दावा

Australian Open 2021 को लेकर टेनिस ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने दैनिक जागरण को दिए इंटरव्यू में कहा है कि इस बार ये टूर्नामेंट बहुत घाटे के साथ आयोजित करना पड़ रहा है जिसकी शुरुआत आज से हो रही है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 07:30 AM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 07:30 AM (IST)
Craig Tiley Interview:  बड़े घाटे में हो रहा है ऑस्ट्रेलियन ओपन, टूर्नामेंट के सीईओ का दावा
नोवाक जोकोविक ऑस्ट्रेलियन ओपन में नजर आएंगे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना महामारी के साये और कई उतार-चढ़ाव के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत सोमवार से हो रही है। साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट को कराने के लिए प्रतिबद्ध ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) क्रेग टिले आखिरकार टूर्नामेंट आयोजित करा रहे हैं, लेकिन उनका कहना है कि इस बार का यह टूर्नामेंट बड़े घाटे में हो रहा है। ऑस्ट्रेलियन ओपन को लेकर क्रेग टिले से योगेश शर्मा ने खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश :

loksabha election banner

- क्वारंटाइन के बाद फिर कोरोना का मामला सामने आया और होटल में एक कर्मचारी पॉजिटिव हो गया। उसके बाद फिर से सभी को क्वारंटाइन किया गया। अगर यह स्थिति दोबारा आती है तो क्या इसके लिए कोई खास योजना है?

- ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू हो रहा है और 21 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान कुछ भी हो सकता है, लेकिन हम हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। हमारे पास अच्छी योजनाएं हैं। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले सभी को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया और लगातार कोरोना टेस्ट किए गए। दुर्भाग्यवश एक कर्मचारी पॉजिटिव आ गया था, लेकिन बाद में खिलाड़ियों और स्टाफ का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया। सभी चीजें अपने सही दिशा में चल रही हैं।

- कोरोना के कारण कई खिलाड़ियों का आर्थिक नुकसान हुआ है। तो क्या आप मानते हैं कि ईनामी राशि में बदलाव करके खिलाड़ियों की मदद करनी चाहिए थी?

- हमने पिछले साल कुल ईनामी राशि करीब 448 करोड़ रुपये रखी थी और इस साल भी हमने यही रखी है। हम इस बार करोड़ों रुपये के घाटे के साथ टूर्नामेंट आयोजित कराने जा रहे हैं। हमारे पास कुछ राशि है और हम उसी से काम कर रहे हैं। हम अपनी आíथक स्थिति को ठीक करेंगे। इसलिए हम इस बार पिछले साल वाली राशि ही खिलाडि़यों को दे रहे हैं और इससे खिलाडि़यों को भी कोई परेशानी नहीं है।

- पहले यह खबर आई थी कि ऑस्ट्रेलियन ओपन को किसी दूसरे देश में आयोजित किया जा सकता है। क्या टूर्नामेंट को कहीं और कराने की योजना थी?

- हमने कभी भी ऑस्ट्रेलियन ओपन को कहीं और कराने को लेकर चर्चा नहीं की। लेकिन हमने क्वालीफाइंग टूर्नामेंट को ऑस्ट्रेलिया में नहीं कराने का फैसला किया था क्योंकि यह मुश्किल था। पुरुषों के क्वालीफाइंग दुबई और महिलाओं के दोहा में सफलतापूर्वक हुए। लेकिन ऑस्ट्रेलियन ओपन हमेशा मेलबर्न में होगा और इसका स्थान मेलबर्न में ही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.