Move to Jagran APP

Australian Open: फाइनल में ओसाका का सामना ब्राडी से, मर्टेस-सबालेंका ने महिला डबल्स का खिताब जीता

Australian Open 2021 शनिवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स के फाइनल में अमेरिका की 22वीं वरीय जेनिफर ब्राडी से भिड़ेंगी। ओसाका ने गुरुवार को अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स को 6-3 6-4 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 08:23 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 08:23 PM (IST)
Australian Open: फाइनल में ओसाका का सामना ब्राडी से, मर्टेस-सबालेंका ने महिला डबल्स का खिताब जीता
जापान की टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका- फाइल फोटो

मेलबर्न, एपी। जापान की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स के फाइनल में अमेरिका की 22वीं वरीय जेनिफर ब्राडी से भिड़ेंगी। ओसाका ने गुरुवार को अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स को 6-3, 6-4 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

loksabha election banner

जापान की तीसरी वरीयता प्राप्त ओसाका ने पिछले साल यूएस ओपन का खिताब जीता था, जबकि 2019 में वह ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बनी थीं। वहीं, एक अन्य सेमीफाइनल में ब्राडी ने चेक गणराज्य की 25वीं वरीय कारोलिना मुचोवा को 6-4, 3-6, 6-4 से हराया था। ब्राडी पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं। ओसाका ने उन्हें पिछले साल यूएस ओपन के सेमीफाइनल में हराया था।

मर्टेस-सबालेंका ने महिला डबल्स का खिताब जीता

बेल्जियम की एलिस मर्टेस और बेलारूस की आर्यना सबालेंका की जोड़ी ने शुक्रवार को यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला डबल्स का खिताब जीता। मर्टेस और सबालेंका की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने फाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा क्रैजिसिकोवा और कैटरीना सिनियाकोवा को 6-2, 6-3 से हराकर टीम के रूप में अपना दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल किया। उन्होंने 2019 में यूएस ओपन का खिताब भी जीता था।

सबालेंका और मर्टेस ने आखिरी गेम में तीन चैंपियनशिप प्वाइंट गंवाए। सबालेंका ने ऐस जमाकर चौथा चैंपियनशिप प्वाइंट हासिल किया, जिसके बाद सिनियाकोवा का बैकहैंड बाहर चला गया। क्रैजिसिकोवा और सिनियाकोवा ने 2018 में विंबलडन और फ्रेंच ओपन के डबल्स खिताब जीते थे। क्रैजिसिकोवा ने मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में भी जगह बनाई है।

राम-सैलिसबरी फाइनल में : इस बीच अमेरिका के राजीव राम और ब्रिटेन के जो सैलिसबरी ने स्कॉटलैंड के जेमी मरे और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस को 6-4, 7-6 से हराकर पुरुष डबल्स के फाइनल में जगह बनाई। पिछली बार के चैंपियन राम और सैलिसबरी फाइनल में क्रोएशिया के इवान डोडिग और स्लोवाकिया के फिलिप पोलासेक से भिड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.