Move to Jagran APP

अगले साल होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन पर कोरोना का साया, कैंसिल हो सकता है टूर्नामेंट

अगले साल की शुरुआत में होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन पर भी कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 08:05 AM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 08:05 AM (IST)
अगले साल होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन पर कोरोना का साया, कैंसिल हो सकता है टूर्नामेंट
अगले साल होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन पर कोरोना का साया, कैंसिल हो सकता है टूर्नामेंट

सिडनी, एएफपी। कोरोना वायरस महामारी की वजह से अभी तक इस साल के खेल टूर्नामेंट प्रभावित हो रहे थे, लेकिन अब सामने आ रहा है कि हर साल होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन के 2021 के सीजन को रद किया जा सकता है। टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को स्वीकार किया कि अगर परिस्थितियां नहीं सुधरती हैं तो जनवरी में होने वाला ऑस्ट्रेलियन ओपन रद हो सकता है।

loksabha election banner

टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वह कोविड-19 महामारी संकट के कम होने की स्थिति में विकल्पों की तलाश कर रहा है। इस साल टेनिस कैलेंडर को कम से कम 13 जुलाई तक निलंबित कर दिया गया है। सत्र का शुरुआती ग्रैंडस्लैम अगले साल 18 से 31 जनवरी तक मेलबर्न में खेला जाएगा, जिसमें अभी आठ महीने का समय बचा है, लेकिन टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि उस समय जो भी पांबदियां लागू होंगी, वह उसका पालन करेगा।

टेनिस ऑस्ट्रेलिया की प्रवक्ता ने कहा, "हम जिन भी विकल्पों को देख रहे हैं उनमें टूर्नामेंट के रद होने की संभावना से लेकर विदेशी खिलाड़ियों को क्वारंटाइन करना और सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों को टूर्नामेंट देखने के लिए अनुमति देना शामिल है।" बता दें कि इस साल भी कोरोना वायरस के प्रकोप से पहले सिर्फ यही ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट आयोजित हो सका है। बाकी टूर्नामेंटों का इस साल भविष्य अधर में है। 

पैसे लौटाएगा फ्रेंच ओपन

फ्रेंच टेनिस महासंघ ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते बनी अनिश्चितता के कारण वह फ्रेंच ओपन के लिए खरीदे गए टिकटों के पैस वापस लौटाएगा। रोलां गैरां पर शुरू में यह क्ले कोर्ट टूर्नामेंट 24 मई से सात जून तक आयोजित किया जाना था, बाद में इसकी तारीखों को बदलकर 20 सितंबर से चार अक्टूबर तक कर दिया गया। महासंघ फ्रेंच अधिकारियों के साथ काम कर रहा है कि टूर्नामेंट में शिरकत करने वाले सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं। टिकटों की राशि मई के अंत तक मिल जाएगी और अगर टूर्नामेंट आयोजित होता है तो टिकट खरीदने की नई प्रक्रिया शुरू की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.