Move to Jagran APP

Australian Open 2020: जोकोविक के खिलाफ खेलने का प्रजनेश गुणेश्वरन ने मौका गंवाया

Australian Open 2020 प्रजनेश गुणेश्वरन ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए और जोकोविक के खिलाफ खेलने का मौका गंवा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 08:42 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 08:42 PM (IST)
Australian Open 2020: जोकोविक के खिलाफ खेलने का प्रजनेश गुणेश्वरन ने मौका गंवाया
Australian Open 2020: जोकोविक के खिलाफ खेलने का प्रजनेश गुणेश्वरन ने मौका गंवाया

मेलबर्न, प्रेट्र। भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए और उन्होंने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविक से खेलने का मौका गंवा दिया। दुनिया के 122वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश क्वालीफायर में हारने के बाद भी भाग्य के सहारे मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे। वह पहले दौर में अपने से 22 रैंकिंग नीचे वाले खिलाड़ी जापानी वाइल्ड कार्डधारी तत्सुमा इतो से दो घंटे तक चले मुकाबले में 4-6, 2-6, 5-7 से हार गए। इतो का सामना अब सर्बिया के जोकोविक से होगा।

loksabha election banner

प्रजनेश लगातार पांचवीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे। वह बेहतर रैंकिंग के कारण विंबलडन, फ्रेंच ओपन और अमेरिकी ओपन खेल चुके हैं। उनके हारने के साथ ही सिंगल्स वर्ग में भारत की चुनौती खत्म हो गई। पुरुष डबल्स में बुधवार को भारत के दिविज शरण और न्यूजीलैंड के अर्टेम सिटाक का सामना स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा और पुर्तगाल के जोओ सोउसा से होगा। वहीं, रोहन बोपन्ना और जापान के यासुकाता उचियामा की टक्कर अमेरिका के 13वीं वरीयता प्राप्त बॉब और माइक ब्रायन से होगी। महिला डबल्स में गुरुवार को सानिया मिर्जा और यूक्रेन की नादिया किचनोक का सामना चीन की शिंयुन हान और लिन झू से होगा। दो साल बाद कोर्ट पर लौटीं सानिया ने हाल ही में किचनोक के साथ होबार्ट अंतरराष्ट्रीय खिताब जीता था।

हालेप व प्लिस्कोवा अगले दौर में पहुंची

विंबलडन चैंपियन सिमोना हालेप, विश्व नंबर दो कैरोलिना प्लिस्कोवा और दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन गर्बाइने मुगुरुजा महिला सिंगल्स के दूसरे में पहुंच गईं। चौथी वरीय रोमानिया की हालेप ने अमेरिका की जेनिफर ब्राडी को 69 मिनट में 7-6, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। दूसरी वरीय और इस महीने ब्रिसबेन अंतरराष्ट्रीय का खिताब जीतने वाली चेक गणराज्य की प्लिस्कोवा ने फ्रांस की क्रिस्टिना म्लादेनोविक को एक घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 7-5 से मात दी। दूसरे दौर में प्लिस्कोवा का सामना विश्व नंबर-27 लुरा सिगमंड से होगा। स्पेन की मुगुरुजा ने अमेरिका की शेल्बी रोजर्स को 0-6, 6-1, 6-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। ब्रिटेन की जोहान कोंटा को भी पहले दौर में ट्यूनीशिया की गैरवरीय ओंस जाबेउर ने 6-4, 6-2 से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.