Move to Jagran APP

महज 25 साल की उम्र में चैंपियन खिलाड़ी ने लिया संन्यास, अचानक घोषणा से सबको चौंकाया

दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने अचानक संन्यास की घोषणा कर दिग्गजों समेत अपने तमाम फैंस को जोरदार झटका दिया। पेशेवर टेनिस को अलविदा (Ashleigh Barty retires) कहने का फैसला सोशल मीडिया पर एक वीडियो जरिए इस खिलाड़ी ने दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 23 Mar 2022 09:09 AM (IST)Updated: Wed, 23 Mar 2022 09:09 AM (IST)
महज 25 साल की उम्र में चैंपियन खिलाड़ी ने लिया संन्यास, अचानक घोषणा से सबको चौंकाया
आस्ट्रेलिया की टेनिस स्टार एश्ले बार्टी का संन्यास (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया की महिला टेनिस स्टार दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ने महज 25 साल की उम्र में अपने शानदार करियर पर विराम लगाने की घोषणा कर दी। बुधवार 23 मार्च 2022 को अचानक ही इस जानकारी के सामने आने के बाद टेनिस जगत सन्न रह गया। दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी का तमगा हासिल करने और 3 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली खिलाड़ी इस तरह अचानक एक दिन इस खेल को अलविदा कहेंगी किसी ने सोचा नहीं था।

loksabha election banner

दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने अचानक संन्यास की घोषणा कर दिग्गजों समेत अपने तमाम फैंस को जोरदार झटका दिया। पेशेवर टेनिस को अलविदा (Ashleigh Barty retires) कहने का फैसला सोशल मीडिया पर एक वीडियो जरिए इस खिलाड़ी ने दिया। बार्टी ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए अपने जीवन के इस सबसे अहम फैसले की जानकारी दुनिया के साथ साझा की। अब गुरुवार 24 मार्च को वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए अपने संन्यास की आधिकारिक एलान करेंगी।

View this post on Instagram

A post shared by Ash Barty (@ashbarty)

आस्ट्रेलिया की स्टार ने बार्टी ने इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "मेरे लिए आज का दिन बहुत ही मुश्किल और भावनाओं से भार रहा है क्योंकि मैंने पेशेवर टेनिस से संन्यास लेने का फैसला लिया है। मैं इस बात की घोषणा कर रही हूं और मुझे यह बिल्कुल नहीं पता की आप सभी के साथ इस बात को किस तरह से साझा किया जाए, इसी वजह से अपने दोस्त की मदद से ऐसा कर रही हूं।" 

बार्टी की उपलब्धि

बार्टी इस वक्त वर्ल्ड टेनिस रैंकिंग में बर्टी नंबर एक खिलाड़ी हैं। आस्ट्रेलिया की इस चैंपियन टेनिस खिलाड़ी ने तीन ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया है। ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और विंबलडन को बार्टी ने एक एक बार जीता है। साल 2019 में करियर का सबसे पहला ग्लैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के तौर पर जीता था। इसके बदा पिछले साल 2021 विंबलडन और इस साल आस्ट्रेलिया ओपन पर बार्टी ने कब्जा कर घर पर जीत हासिल करने का सपना पूरा किया था। निजी उपलब्धियों की बात करें तो ओलिंपिक गेम्स ऑस्ट्रेलिया की तरफ से प्रतिनिधित्व करना उनके लिए खास रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.