Move to Jagran APP

WhatsApp ग्रुप के लिए ला रहा है नया फीचर, एडमिन को मिलेगा ज्यादा कंट्रोल; जानें डिटेल

वॉट्सऐप अपने यूजर्स को आए दिन नए फीचर्स लाता रहता है ताकि वह अपने यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस दे सकें। इस बार वॉट्सऐप Approve new participants ला सकता है। यह ग्रुप एडमिन को ज्यादा कंट्रोल दे सकता है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 08:54 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 08:55 PM (IST)
WhatsApp ग्रुप के लिए ला रहा है नया फीचर, एडमिन को मिलेगा ज्यादा कंट्रोल; जानें डिटेल
ग्रुप के लिए नया फीचर ला सकता है WhatsApp

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो ग्रुप एडमिन को ज्यादा कंट्रोल और पावर देगा। मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप जल्द ही 'Approve new participants ' नामक एक नया ऑप्शन जोड़ सकता है, जो ग्रुप एडमिन को यह निर्धारित करने की अनुमति देगा कि ग्रुप में कौन शामिल हो सकता है। इससे ग्रुप एडमिन के लिए प्राइवेसी सुनिश्चित करना और स्पैम मैसेज को कम करना आसान हो जाएगा। यह फीचर वॉट्सऐप में एंड्रॉयड बीटा v2.22.18.9 के लिए देखा गया है, जो Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से उपलब्ध है, हालांकि, यह अभी तक टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

loksabha election banner

वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, मैसेजिंग सर्विस एक नए फीचर पर काम कर रही है, जो ग्रुप एडमिन को यह तय करने की अनुमति देगा कि कौन ग्रुप में शामिल हो सकता है।इस फीचर के एक बार शुरू होने के बाद वॉट्सऐप ग्रुप सेटिंग्स में "Approve new participants " विकल्प होगा, जहां ग्रुप एडमिन उन लोगों से आने वाले अनुरोधों को स्वीकार या अस्वीकार कर सकते हैं जो किसी विशेष ग्रुप में शामिल होना चाहते हैं। कहा जा रहा है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉयड के लिए v2.22.18.9 बीटा के साथ Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से अपडेट को रोल आउट करेगा। यह सुविधा अभी भी विकास में है और बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

बता दें कि मेटा के सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एक नए प्राइवेसी फीचर कंपनी की इस घोषणा के कुछ दिनों बाद विकास आया है, जो प्रतिभागियों को बिना किसी को बताए बिना वॉट्सऐप ग्रुप से चुपचाप बाहर निकलने देता है। यह फीचर यूजर्स को एडमिन को छोड़कर, सभी को सूचित किए बिना निजी तौर पर समूह से बाहर निकलने की अनुमति देगा। वर्तमान में, जब कोई व्यक्ति किसी समूह से बाहर निकलता है, तो वॉट्सऐप एक ऑटो-जेनरेटेड नोटिफिकेशन दिखाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.