Move to Jagran APP

बदल गया आपका Google, ऐसे नजर आएंगे GMail, Hangouts, GMeet, यहां जानिए पूरी डिटेल

Google की तरफ से कई प्रोडक्ट की रीब्रांडिंग की जा रही है। इसके तहत Google अपने सभी प्रोडक्ट को नए आइकन के साथ दोबारा से पेश कर रहा है। Google ने पॉप्युलर GSuite सर्विस की भी रीब्रांडिंग की है। ऐसे में इसे अब GSuit वर्कप्लेस के नाम से जाना जाएगा।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 07:53 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 01:38 PM (IST)
बदल गया आपका Google, ऐसे नजर आएंगे GMail, Hangouts, GMeet, यहां जानिए पूरी डिटेल
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. Google ने अपने कई प्रोडक्ट में बदलाव किया है। ऐसे में रोजाना इस्तेमाल किये जाने वाले Gmail, Hangouts, GMeet ने कलेवल में नजर आएंगे। Google की तरफ से कैलेंडर, ड्राइव, Docs और Google Meet को नए logo के साथ पेश किया गया है।

loksabha election banner

Google की प्रोडक्टिविटी बढ़ाने की कोशिश

दरअसल Google की तरफ से कई प्रोडक्ट की रीब्रांडिंग की जा रही है। इसके तहत Google अपने सभी प्रोडक्ट को नए आइकन के साथ दोबारा से पेश कर रहा है। Google ने पॉप्युलर GSuite सर्विस की भी रीब्रांडिंग की है। ऐसे में इसे अब GSuit वर्कप्लेस के नाम से जाना जाएगा। Google प्रोडक्टिविटी और सहयोग बढ़ाने के उद्देश्य से अपने सभी ऐप्स को एक ही छत के नीचे लाने की कोशिश कर रहा है। इसके तहत Google ने अपने logo में बदलाव किया है। Google ने मंगलवार रात Google के नए logo को लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी की तरफ से Google Blog Post से इसकी जानकारी दी गई है।  

दिखेंगे ऐसे बदलाव 

  • Gmail के नए Logo में रेड कलर में दिखने वाले लिफाफे जैसी कवर पिक को हटा दिया गया है और इसकी जगह केवल M को प्लेस किया गया है, जो काफी कलरफुल और मॉडर्न में नजर आता है। Gmail का नया logo रेड, ब्लू, ग्रीन और येलो जैसे ट्रेडमार्क कलर में है। 
  • Google Calendar अब स्कवॉयर शेप में नजर आएगा, जो प्राइमरी कलर ब्लू में आएगा। इसका बॉटम राइट कॉर्नर क्रॉस्ड होगा और सेंटर में 31 नंबर प्लेस रहेगा। 
  • Google ड्राइव में ज्यादा बदलाव नही किया गया है। लेकिन इसमें किनारों को हल्का राउड शेप दिया गया है, साथ ही इसमें नीले, पीले और हरे रंग के अलावा लाल रंग को जोड़ा गया है। 
  • Google Chat यानि Hangouts को नया आइकन दिया गया है। इसका पूरी कलर ग्रीन होगा। 
  • Google Meet को एक नया आइकन दिया गया है, जो वीडियो कैमरा शेप में आएगा।
  • Google ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस मीट में भी दो नए फीचर जोडने का ऐलान किया है। इनका इस्तेमाल कल यानि 8 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.