Move to Jagran APP

Xiaomi Redmi Note 7, Note 7 Pro के लिए जल्द मिलेगा Android 10 का अपडेट

इन दोनों स्मार्टफोन्स के अलावा Xiaomi के अन्य मिड बजट रेंज वाले स्मार्टफोन Poco F1 के लिए भी एंड्रॉइड 10 पर आधारित MIUI रोल आउट किया जाएगा।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 05:04 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 09:52 AM (IST)
Xiaomi Redmi Note 7, Note 7 Pro के लिए जल्द मिलेगा Android 10 का अपडेट
Xiaomi Redmi Note 7, Note 7 Pro के लिए जल्द मिलेगा Android 10 का अपडेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi के मिड रेंज स्मार्टफोन Redmi Note 7 और Note 7 Pro के लिए एंड्रॉइड 10 अपडेट जल्द रोल आउट किया जाएगा। इन दोनों स्मार्टफोन्स को साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। इन दोनों स्मार्टफोन्स के अलावा Xiaomi के अन्य मिड बजट रेंज वाले स्मार्टफोन Poco F1 के लिए भी एंड्रॉइड 10 पर आधारित MIUI रोल आउट किया जाएगा। इन स्मार्टफोन्स के लिए साल की शुरुआत में ही एंड्रॉइड 10 मिलने लगेगा। ये डिवाइसेज Xiaomi के 2020 में रोल आउट होने वाले Android 10 अपडेट रोडमैप का हिस्सा हैं। इस बात की जानकारी Mi Community फोरम से मिली है, जिसमें इन स्मार्टफोन्स के लिए लेटेस्ट एंड्रॉइड के अपडेट रोल आउट होने की बात कही गई है। फोरम के मुताबिक, Xiaomi उन नॉन-Google मैन्युफैक्चरर्स में से एक है जो अपने डिवाइस के लिए लेटेस्ट सिक्युरिटी पैच जल्द उपलब्ध करवाता है।

loksabha election banner

Mi Community फोरम के मुताबिक, Xiaomi ने अपने इन दोनों स्मार्टफोन्स के लिए नए बिल्ड सॉफ्टवेयर को टेस्ट करना शुरू कर दिया है। इन दोनों स्मार्टफोन्स के लिए MIUI 11 के लिए Android 10 वर्जन टेस्ट किया जा रहा है। हालांकि, फिलहाल इस अपडेट को चीनी वर्जन के MIUI 11 रोम के लिए टेस्ट किया जा रहा है। ग्लोबल वेरिएंट के लिए इसके अपडेट को फिलहाल टेस्ट नहीं किया जा रहा है। ऐसे में भारत में इन दोनों स्मार्टफोन्स के लिए अपडेट कब रोल आउट किया जाएगा, इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Redmi Note 7 और Note 7 Pro के बाद कंपनी इस सीरीज के तीसरे स्मार्टफोन Redmi Note 7s के लिए भी इस लेटेस्ट अपडेट को टेस्ट कर सकती है। Xiaomi अगले साल Redmi K20 सीरीज के साथ-साथ POCO F1 के लिए भी एंड्रॉइड 10 अपडेट रोल आउट करने वाली है। Xiaomi फिलहाल Redmi के इन दोनों सीरीज के अलावा अन्य स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित MIUI 11 को ही रोल आउट करने जा रही है। आपको बता दें कि MIUI 11 में कंपनी ने Android 10 के सबसे पसंदीदा सिस्टम वाइड डार्क मोड और जेस्चर नेविगेशन फीचर को इंटिग्रेट किया है। ये फीचर्स यूजर्स को एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित MIUI 11 में भी मिलेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.